'दबंग 3' की शूटिंग पर छाए संकट के बादल, ASI ने सलमान खान को भेजा नोटिस

By रेनू तिवारी | Publish Date: Apr 10 2019 5:16PM
'दबंग 3' की शूटिंग पर छाए संकट के बादल, ASI ने सलमान खान को भेजा नोटिस
Image Source: Google

पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग इस आदेश के बाद ऐसा लग रहा है कि सलमान की दबंग की शूटिंग रूक जाएगी। क्योकिं भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग का ये नोटिस चुनावी समय में आया है और इस नोटिस में काफी गंभीर बातें लिखी हैं।

सलमान खान के फैंस लंबे समय से दबंग 3 का इंतजार कर रहे हैं। सलमान खान ने हाल ही इस इंतजार को खत्म करते हुए दबंग 3 की शूटिंग शुरू कर दी। दबंग 3 के सेट से सलमान खान का लगातार तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। लेकिन लगता है दबंग 3 वापस ठंडे बस्ते में जाने वाली है। दरअसल सलमान खान की अपकमिंग फिल्म दबंग 3 की मध्य प्रदेश में शूटिंग चल रही है। सलमान खान को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) ने नोटिस भेजा है। ASI ने सलमान और उनकी टीम को आदेश दिया है कि वो मध्य प्रदेश के मांडू में स्थित ऐतिहासिक जल महल में बनाए गए दो सेट को हटाए।

इसे भी पढ़ें: कैंसर के इलाज के बाद बॉलीवुड में वापसी कर रहे इरफान खान ने शेयर किया पोस्ट

पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग इस आदेश के बाद ऐसा लग रहा है कि सलमान की दबंग की शूटिंग रूक जाएगी। क्योकिं भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग का ये नोटिस चुनावी समय में आया है और इस नोटिस में काफी गंभीर बातें लिखी हैं। नोटिस में ये भी शर्त है कि अगर फिल्ममेकर ने ये आदेश नहीं माना तो शूटिंग कैंसल भी की जा सकती है। 

सेट से आई खबरों के अनुसार प्रोडक्शन हाउस को इस बात की जानकारी पहले ही दे दी गई थी, निर्माताओं ने इसे ज्यादा सीरियस नहीं लिया और कोईल कार्रवाई नहीं की। नोटिस के अनुसार, फिल्म क्रू ने हवा महल में सेट बनाकर प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1959 के नियमों का उल्लंघन किया है। इसके अलावा दबंग 3 की टीम आरोप है कि उन्होंने नर्मदा नदी के पास मौजूद किले की प्राचीन मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है। चश्मदीद गवाह का कहना है कि किले से सेट हटाते वक्त वहां मौजूद एक प्राचीन मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video