सरदार पटेल की जीवनी पर आधारित पुस्तक पर बनेगी वेब सीरीज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 11 2019 5:14PM
सरदार पटेल की जीवनी पर आधारित पुस्तक पर बनेगी वेब सीरीज
Image Source: Google

बोहरा ने कहा, ‘‘मैं सरदार पटेल के व्यक्तित्व और रियासतों को भारतीय संघ में विलय में उनके योगदान को लेकर मंत्रमुग्ध रहता था। मैं जोधपुर का रहने वाला हूं और इस कारण से मैं इससे अन्य की तुलना में बेहतर तरीके से जुड़ सकता हूं।’

नयी दिल्ली। सरदार पटेल की जीवनी पर आधारित पुस्तक ‘द मैन हू सेव्ड इंडिया’ को एक वेब सीरीज में रूपांतरित करने की तैयारी है। पुस्तक के लेखक एच सेनगुप्ता हैं। इसकी घोषणा पुस्तक के प्रकाशक पेंग्विन रैंडम हाउस इंडिया ने सोमवार को की। इस सीरीज के रूपांतरण का काम सुनील बोहरा (बोहरा ब्रदर्स) और शैलेष आर सिंह (करम मीडिया) द्वारा किया जाएगा जो ‘गैंग्स आफ वासेपुर’ और ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्मों के निर्माता हैं। इसमें पटेल के भारतीय राजनीति के सबसे ऊंचे कद के नेताओं की कतार में शामिल होने की कहानी के साथ ही इस पर प्रकाश डाला गया है कि पटेल का स्वतंत्रता आंदोलन में क्या योगदान था और उन्होंने महात्मा गांधी से ‘सरदार’ की उपाधि कैसे हासिल की।

इसे भी पढ़ें: मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की शादी, सेलिब्रिटी से लेकर राजनीति और खेल जगत की हस्तियां शामिल

बोहरा ने कहा, ‘‘मैं सरदार पटेल के व्यक्तित्व और रियासतों को भारतीय संघ में विलय में उनके योगदान को लेकर मंत्रमुग्ध रहता था। मैं जोधपुर का रहने वाला हूं और इस कारण से मैं इससे अन्य की तुलना में बेहतर तरीके से जुड़ सकता हूं।’’ उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष आयी सेनगुप्ता की पुस्तक में पटेल के व्यक्तित्व के सभी पहलुओं को समाहित किया गया है और इसलिए हमने ‘‘जितना संभव हो उतना पुस्तक पर टिके रहने का निर्णय किया है।’’ लेखक को भी इसकी खुशी है कि उनकी पुस्तक की फिल्म के अधिकार बोहरा द्वारा खरीदे गए हैं जिनके पास सरदार पटेल की कहानी को जीवंत करने की दृष्टि और सहज समझ है।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड में महिलाओं की स्थिति क्या हैं? इन फीमेल डायरेक्टर्स ने किया खुलासा

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video