शाहरुख खान को इस खास मकसद के लिए तीसरी बार किया गया सम्मानित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 9 2019 5:22PM
शाहरुख खान को इस खास मकसद के लिए तीसरी बार किया गया सम्मानित
Image Source: Google

सुपरस्टार शाहरुख खान को ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित ला ट्रोब विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की है। अभिनेता को यह उपाधि शुक्रवार को यहां प्रदान की गई और इसका मकसद उनके द्वारा वंचित बच्चों की मदद करने और एमईईआर फाउंडेशन के जरिए महिला सशक्तिकरण के लिए किए गए उनके काम को पहचान देना था। इसके अलावा उन्हें यह डिग्री मनोरंजन उद्योग में दिए गए उनके योगदान के लिए दिया गया।

मेलबर्न। सुपरस्टार शाहरुख खान को ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित ला ट्रोब विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की है। अभिनेता को यह उपाधि शुक्रवार को यहां प्रदान की गई और इसका मकसद उनके द्वारा वंचित बच्चों की मदद करने और एमईईआर फाउंडेशन के जरिए महिला सशक्तिकरण के लिए किए गए उनके काम को पहचान देना था। इसके अलावा उन्हें यह डिग्री मनोरंजन उद्योग में दिए गए उनके योगदान के लिए दिया गया।

इसे भी पढ़ें: मुश्किल में बाटला हाउस फिल्म, रिलीज पर इस वजह से लग सकती है रोक

शाहरुख (53) ने यहां एक समारोह के दौरान दर्शकों से कहा कि यह पुरस्कार उसके लिए नहीं है जो एमईईआर फाउंडेशन ने किया है, बल्कि यह पुरस्कार उन महिलाओं के साहस को दिया गया है जो अन्याय, गैरबराबरी और निर्दयता के खिलाफ खड़ी होती हैं।’’ शाहरुख यहां भारतीय फिल्म महोत्सव-मेलबर्न के 10वें संस्करण के मौके पर शहर में आए हुए हैं। वहीं इस विश्वविद्यालय के चांसलर ने कहा कि संस्थान का भारत के साथ विशेष रिश्ता है। इस मौके पर अभिनेता को कोकाबुरा क्रिकेट बैट भी दिया गया। इस मौके पर विश्वविद्यालय ने ‘शाहरुख खान ला ट्रोब यूनिवर्सिटी रिसर्च स्कॉलरशिप’ की भी घोषणा की। 





रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप