शेखर कपूर मूवी माफिया पर तंज, कहा- रहमान की प्रतिभा को संभाल नहीं सकता बॉलीवुड

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   17:01
शेखर कपूर मूवी माफिया पर तंज, कहा- रहमान की प्रतिभा को संभाल नहीं सकता बॉलीवुड

फिल्मकार शेखर कपूर ने रविवार को कहा कि संगीतकार ए आर रहमान का ऑस्कर जीतना इस बात का सबूत है कि बॉलीवुड उनकी प्रतिभा को संभाल नहीं सकता।

फिल्मकार शेखर कपूर ने रविवार को कहा कि संगीतकार ए आर रहमान का ऑस्कर जीतना इस बात का सबूत है कि बॉलीवुड उनकी प्रतिभा को संभाल नहीं सकता। इससे एक दिन पहले संगीत निर्देशक ने दावा किया था कि हिंदी फिल्म उद्योग में एक “गैंग” है जो उन्हें काम मिलने देने में मुश्किलें खड़ी करता है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पिछले महीने हुई मौत के बाद से बॉलीवुड में ‘‘भीतरी बनाम बाहरी” की चर्चा जोरों पर है और रहमान का बयान इसी क्रम में आया है।

 

इसे भी पढ़ें: मशहूर एक्ट्रेस कुमकुम का निधन, मदर इंडिया-कोहिनूर जैसी फिल्मों में किया काम

रहमान के एक साक्षात्कार को साझा करते हुए, कपूर ने ट्वीट किया कि बॉलीवुड को उस कलाकार से असुरक्षा हो सकती है जिसे अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (ऑस्कर) से मान्यता मिली हो। कपूर ने लिखा, “आपको पता है ए आर रहमान कि समस्या क्या है। आप ऑस्कर गए और जीतकर लाए। ऑस्कर बॉलीवुड को अपनी विफलता का एहसास दिलाता है। यह साबित करता है कि अगर आपके पास ज्यादा प्रतिभा है तो बॉलीवुड से वह संभलेगी नहीं।” रहमान को 2009 के अकेडमी अवार्ड्स में डैनी बॉयल की फिल्म “स्लमडॉग मिलियनेयर” के लिए दो पुरस्कार मिले थे।

इसे भी पढ़ें: सुशांत की जिंदगी पर बन रही फिल्म 'सुसाइड या मर्डर' में करण जौहर का किरदार निभाएगा ये एक्टर

कपूर ने रहमान के साथ केट ब्लैंचेट अभिनीत फिल्म “एलिजाबेथ : द गोल्डन एज” में 2007 में काम किया था। कपूर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए रहमान ने कहा कि अब समय इस चर्चा से आगे बढ़ने का है। उन्होंने कहा, “गंवाया गया पैसा वापस आ सकता है, नाम वापस मिल सकता है लेकिन हमारे जीवन का बर्बाद हुआ बहुमूल्य समय कभी नहीं लौटता। शांति, अब इससे आगे बढ़ने का समय है। हमें बहुत अच्छी चीजें करनी हैं।” ‘रेडियो मिर्ची’ के साथ एक साक्षात्कार में संगीत निर्देशक से कम हिंदी फिल्में करने का कारण पूछा गया था। इस पर रहमान ने कहा कि उनके और फिल्मकारों के बीच “गलतफहमी” है क्योंकि कुछ लोग फिल्म जगत में उनके बारे में गलतफहमी फैला रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।