सौमित्र चटर्जी की हालत बहुत गंभीर, उपचार का असर नहीं हो रहा :डॉक्टर

Soumitra Chatterjee
प्रसिद्ध बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत मंगलवार को और बिगड़ गयी तथा उन पर उपचार का असर नहीं हो रहा है। अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने यह जानकारी दी। डॉक्टर ने कहा कि 85 वर्षीय अभिनेता का पिछले 22 दिन से इलाज चल रहा है और वह दूसरे स्तर के निमोनिया से ग्रस्त हैं।

कोलकाता। प्रसिद्ध बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत मंगलवार को और बिगड़ गयी तथा उन पर उपचार का असर नहीं हो रहा है। अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने यह जानकारी दी। डॉक्टर ने कहा कि 85 वर्षीय अभिनेता का पिछले 22 दिन से इलाज चल रहा है और वह दूसरे स्तर के निमोनिया से ग्रस्त हैं। जीवन रक्षक प्रणाली पर रखे गये चटर्जी की किडनियां ठीक से काम नहीं कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘चटर्जी मुश्किल से ही होश में आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत फिर बिगड़ी, डॉक्टर ने कहा स्थिति नाजुक

उन्हें ऑक्सीजन दी जा रही है और शरीर में पानी की कमी का उपचार भी चल रहा है। उनकी किडनियां ठीक से काम नहीं कर रहीं। उनके शरीर में यूरिया और क्रिएटिनिन का स्तर बहुत बढ़ गया है और उन पर उपचार का असर नहीं हो रहा है। कुल मिलाकर उनकी हालत बिगड़ गयी है। वह बहुत गंभीर हैं।’’ वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि बुजुर्ग अभिनेता की मस्तिष्क की स्थिति भी बिगड़ गयी है और यह प्रमुख चिंता की बात है। चटर्जी को सोमवार शाम को वेंटिलेटर पर रखा गया था।

इसे भी पढ़ें: अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत में आया सुधार, चिकित्सकों ने दिए संकेत

उनका हीमोग्लोबिन स्तर और प्लेटलेट की संख्या गिर गयी है। अभिनेता को कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के बाद छह अक्टूबर को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था। संक्रमण से उबरने के बाद उन्हें पिछले सप्ताह गैर-कोविड आईटीयू में लाया गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़