केबीसी 5 में पांच करोड़ रुपए जीतने वाले सुशील कुमार हुए दिवालिया

Sushil kumar
केबीसी 5 के विजेता सुशील कुमार ने अपनी आपबीती फेसबुक पर लिखा है कि कैसे कौन बनेगा करोड़पति में पांच करोड़ जीतकर भी वो दिवालिया हो गए।
केबीसी 5 के विजेता सुशील कुमार ने अपनी आपबीती फेसबुक पर लिखा है कि कैसे कौन बनेगा करोड़पति में पांच करोड़ जीतकर भी वो दिवालिया हो गए। सुशील कुमार ने लिखा कि बताया 2015-2016 में मैंने बहुत सारे व्यक्तिगत संघर्ष, छल और भावनात्मक उथल-पुथल का सामना किया। मैं केबीसी जीतने के बाद मशहूर हो गया और कार्यक्रमों में व्यस्त रहने लगा और पढ़ाई से दूर होता गया। 

मीडिया में मेरे साक्षात्कार छपते, मैं बेरोजरगार न रहूं इसलिए व्यवसाय में पैसा लगाता, लेकिन सभी व्यवसाय कुछ दिनों में बंद हो जाते। लोगों ने रुपए हड़पे, पत्नी ने साथ छोड़ा। पत्नी से विवाद बढता गया और संबंध खराब होते गए। वह अक्सर कहती, मुझे सही गलत लोगों को पहचानना नहीं आता और मुझे भविष्य की कोई चिंता नहीं थी। दिल्ली में मुझे शराब और सिगरेट की लत भी लग गई, मेरे बुरे दिनों में लोगों ने मुझे पूछना तक छोड़ दिया। फिल्म निर्देशक बनने का सपना लेकर मुंबई गया, लेकिन मैं बोर हो गया। 

फिर मैं अपने एक गीतकार मित्र के साथ रहने लगा, मैं दिन भर नशा करता और किताबें पढ़ता था। यहां अकेले में अपने बारे में बहुत सोचा। मुझे एहसास हुआ कि मैं डायरेक्टर बनने लायक नहीं हू, बल्कि मैं सच से भाग रहा हूं। अपनी पसंद का काम करना चाहिए। एक 'बड़ी हस्ती' होने से एक अच्छा इंसान बनना बेहतर है। लोगों की मदद करना चाहिए, जिसकी शुरुआत अपने घर और गांव से करनी चाहिए।

मैंने तीन स्क्रिप्ट लिखी थी, जिसके मुझे 20 हजार रुपये मिले और मैं मुंबई से घर लौट अया, यहां शिक्षक बना। मैं पर्यावरण जागरूकता के लिए काम कर रहा हूं, यही मेरी खुशी है। मैंने 2016 से से सभी बुरी आदतें छोड़ दी है और मैं जीविकोपार्जन के लिए कमाने के साथ ही पर्यावरण के मुद्दों पर काम करना चाहता हूं।

अन्य न्यूज़