फिल्म शोले का संसद से कनेक्शन, कांग्रेस के बने 'जय' और भाजपा के 'वीरू'

By रेनू तिवारी | Publish Date: Apr 4 2019 5:17PM
फिल्म शोले का संसद से कनेक्शन, कांग्रेस के बने 'जय' और भाजपा के 'वीरू'
Image Source: Google

फिल्म शोले में जय का किरदार अमिताभ बच्चन ने निभाया था। ये किरदार फिल्म में लीड रोल में था। बॉलीवुड में सफलता के बाद अमिताभ बच्चन ने राजनीति में हाथ आजमाया और 1984 में फिल्मों से ब्रेक लेकर राजनीति में एंट्री ली।

भारत में लोकसभा चुनाव होने वाले है। चुनावी सरगर्मी पूरे ज़ोरो से पार्टियों की जुबान में झलक रही है। लोकसभा चुनाव 2019 में कई सारे बॉलीवुड सितारों की किस्मत चमकी है। इस बार बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी स्टार अपनी किस्मत आजमाने जा रहे है। लेकिन ये पहली बार नहीं हो रहा। बरसो से बॉलीवुड़ और राजनीति की रिश्ता अटूट रहा है। एक ऐसा ही रिश्ता फिल्म शोले और संसद के बीच रहा है फिल्म शोले के लीड किरदार संसद तक पहुंच गये। 44 साल पहले रिलीज़ हुई इस फिल्म के मुख्य किरदार 'जय' 'वीरू' 'बसंती' और 'राधा' सांसद भी रह चुके हैं। शोले अकेली ऐसी ब्लॉकबस्टर है जिसमें इतने सारे सासंद (भविष्य) मौजूद थे।

भाजपा को जिताए

फिल्म शोले में जय का किरदार अमिताभ बच्चन ने निभाया था। ये किरदार फिल्म में लीड रोल में था। बॉलीवुड में सफलता के बाद अमिताभ बच्चन ने राजनीति में हाथ आजमाया और 1984 में फिल्मों से ब्रेक लेकर राजनीति में एंट्री ली।  अमिताभ बच्चन ने उत्तरप्रदेश की इलाहाबाद सीट चुनाव लड़ा और 68.2% वोटों की रिकॉर्ड जीत दर्ज करवाई। 





‘वीरू’ का किरदार भी फिल्म शोले में यादगार था ये रोल धर्मेंद्र ने निभाया था। 2004 से लेकर 2009 तक राजस्थान के बीकानेर से BJP सांसद रहे।
हेमा मालनी 2003 से 2009 तक राज्यसभा MP के तौर पर सेवा दी। 2014 लोक सभा चुनावों में वे मथुरा सीट से खड़ी हुईं और यहां से उन्होंने रालोद के जयंत चौधरी को 3 लाख से भी ज्यादा वोटों से हराया। 'बसंती' इस साल भी चुनावी दंगल में ताल ठोक रही हैं। 
शोले की ‘राधा’ यानी जया बच्चन 2004 में समाजवादी पार्टी की ओर से राज्यसभा MP बनाई गईं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video