TSeries ने रचा इतिहास! बना दुनिया का पहला 200 मिलियन सब्‍सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल

TSeries ने रचा इतिहास! बना दुनिया का पहला 200 मिलियन सब्‍सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल

म्‍यूज‍िक कंपनी और मूवी स्‍टूड‍ियो टी सीरीज ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। टी सीरीज के यूट्यूब चैनल ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। टी सीरीज दुनिया का पहला ऐसा यूट्यूब चैनल बन गया है जिसको 200 म‍िल‍ियन यानि 20 करोड़ से ज्यादा लोग सब्‍सक्राइब करते हैं।

म्‍यूज‍िक कंपनी और मूवी स्‍टूड‍ियो टी सीरीज ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। टी सीरीज के यूट्यूब चैनल ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। टी सीरीज दुनिया का पहला ऐसा यूट्यूब चैनल बन गया है जिसको 200 म‍िल‍ियन यानि 20 करोड़ से ज्यादा लोग सब्‍सक्राइब करते हैं। इतने सब्‍सक्राइबर्स आज तक किसी भी यूट्यूब चैनल के नहीं हुए हैं।

टी-सीरीज़ की स्थापना 11 जुलाई 1983 में गुलशन कुमार द्वारा की गई थी। शुरुआत में यह कंपनी कैसेट में पायरेटेड बॉलीवुड गाने बेचा करती थी। वक्त के साथ टी सीरीज कंपनी देश की सबसे बड़ी म्‍यूज‍िक कैसेट बनाने वाली कंपनी बन गई। टी सीरीज का पहला ओरिजनल साउंडट्रैक साल 1984 में रिलीज़ किया गया था। यह साउंडट्रैक फिल्म लल्लू राम के लिए था और इसका सगीत रवींद्र जैन ने दिया था। कंपनी को सफलता उस वक़्त मिली जब उसने मंसूर खान द्वारा निर्देशित और आमिर खान, जूही चावला अभिनीत 1988 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म कयामत से कयामत तक के लिए साउंडट्रैक जारी किया।

15 साल पहले यानि 13 मार्च 2006 को टी-सीरीज़ ने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। इस चैनल पर टी सीरीज ने अब तक 16 हजार से ज्यादा वीड‍ियो अपलोड क‍िए हैं, ज‍िन्‍हें लगभग 172 अरब से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है। इसके अलावा यूट्यूब पर टी सीरीज के अलग अलग भाषाओं और कैटेगरी के कुल 29 अन्‍य चैनल हैं।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

मनोरंजन जगत

झरोखे से...