मशहूर एक्ट्रेस कुमकुम का निधन, मदर इंडिया-कोहिनूर जैसी फिल्मों में किया काम

मशहूर एक्ट्रेस कुमकुम का निधन, मदर इंडिया-कोहिनूर जैसी फिल्मों में किया काम

दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस कुमकुम का निधन हो गया है। कुमकुम 50 और 60 के दशक में एक लोकप्रिय एक्ट्रेस थी। एक्ट्रेस 86 साल की थीं। उन्होंने मदर इंडिया, कोहिनूर, एक सपेरा एक लुटेरा और नया दौर जैसी फिल्मों में काम किया था।

दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस कुमकुम का निधन हो गया है। कुमकुम 50 और 60 के दशक में एक लोकप्रिय एक्ट्रेस थी। एक्ट्रेस 86 साल की थीं। उन्होंने मदर इंडिया, कोहिनूर, एक सपेरा एक लुटेरा और नया दौर जैसी फिल्मों में काम किया था। कुमकुम को प्रसिद्ध गुरुदत्त द्वारा फिल्मों में ब्रेक दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: जान जोखिम में डालकर बड़ा रिस्क लेने जा रहे हैं अक्षय कुमार, इस सफर को पूरा करने जल्द निकलेंगे

अपने करियर में उन्होंने कई प्रमुख अभिनेताओं के साथ काम किया, उन्हें किशोर कुमार के साथ उनकी फिल्मों के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है। कुमकुम को गुरु दत्त ने पेश किया था। वह हिट गीत कभी आर कभी प्यार में एक निर्माण कार्यकर्ता के रूप में शामिल हैं। बाद के जीवन में, उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में काम किया और खुद का नाम कमाया।

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने शेयर की उनकी मौत से चार दिन पहले की चैट, पढ़ें क्या हुई बात

कुमकुम, जो बिहार में ज़िबुननिसा में पैदा हुई, ने अपने करियर में 115 फिल्मों में काम किया। उन्हें बॉम्बे (1964), मदर इंडिया (1957), [1] सन ऑफ इंडिया (1962), कोहिनूर (1960), उजाला, नाया दाऊर, श्रीमान फंटूश, एक सपेरा एक लुटेरा, में उनकी फिल्मों के लिए याद किया जाता है। गंगा की लहरे, राजा और रंक, आंखें (1968), लालकर, गीत और एक कुवारा कुँवारी।