बच्चन परिवार के साथ शाहरुख और गौरी की ये तस्वीर आखिर क्या संदेश देती है? समझ आया तो बताइये

बच्चन परिवार के साथ शाहरुख और गौरी की ये तस्वीर आखिर क्या संदेश देती है? समझ आया तो बताइये

नफरत छोड़ प्यार से रहने की मिसाल भारत की सिनेमा इंडस्ट्री है। बॉलीवुड की फिल्में देखने वालों को कभी बॉलीवुड के कल्चर से भी सीख लेनी चाहिए। वहां पर भी लोगों में कितनी विभिन्नता है लेकिन वह लोग एक-दूसरे के लिए सम्मान औऱ प्यार रखते हैं अपने दिलों के अंदर।

ईद का मौका है सोशल मीडिया पर हर कोई एक-दूसरे को ईद की बधाई दे रहा हैं। वैसे तो ईद का चलन है कि दुश्मन को भी ईद पर गले लगाकर ही बधाई देते हैं लेकिन लॉकडाउन हैं और कोरोना वायरस के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखना है तो इस बार ईद घर पर ही लोग मना रहे हैं और फोन पर एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। ईद तो खुशियों का त्योहार है ऐसे में खुश रहने के लिए जरूरी है कि हम किसी के लिए अपने दिल में नफरत न रखे। नफरत अपकी खुशियों की हत्या कर देती हैं। कुछ समय से देश में कुछ उपद्रवियों ने माहौल को खूब खराब किया है। हिंसा की है, हत्या की है, इंसानियत का गला घौंटा है... इंसान को इंसान से  लड़वाया है और खुद इस दुश्मनी का लाभ उठाया हैं। क्या हम इन नफरत फैलाने वालों का साथ छोड़कर प्यार को अपना सकते हैं? इस ईद पर आप भी ये प्रण कर सकते हैं कि नफरत नहीं प्यार बाटेंगे... 

इसे भी पढ़ें: देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में सलमान खान भी आये साथ, लॉन्च की विश्वभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जा रही चीज

नफरत छोड़ प्यार से रहने की मिसाल भारत की सिनेमा इंडस्ट्री है। बॉलीवुड की फिल्में देखने वालों को कभी बॉलीवुड के कल्चर से भी सीख लेनी चाहिए। वहां पर भी लोगों में कितनी विभिन्नता है लेकिन वह लोग एक-दूसरे के लिए सम्मान औऱ प्यार रखते हैं अपने दिलों के अंदर। बॉलीवुड में खान का राज है लेकिन खान बड़ा नाम होने के बावजूद कपूर और बच्चन परिवार से प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं। कपूर खानदान की भी कोई पार्टी या समारोह बिना शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, सैफ अली खाल के पूरा नहीं होता। सलमान खान का परिवार तो इसका बहुत बड़ा उदाहरण है। सलमान खान की मां हिन्दू है और पिता मुस्लिम, बहन अर्पिता को देखिए  हिन्दू मां-बाप की कोख से जन्मी अर्पिता की शादी सलमान खान ने आयुष शर्मा से की हैं। 

इसे भी पढ़ें: ‘बेताल’ के जरिए मैं शाहरुख खान को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं: जितेन्द्र जोशी

ऐसे ही तमाम उदारण एकता और प्यार के बॉलीवुड रोज पेश करता हैं। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर ईद के मौके पर काफी वायरल हो रही हैं जिसमें बच्चन परिवार के साथ शाहरुख खान और गौरी खान है। प्यार की ये तस्वीर देखिए जिसमें गौरा खान को अमिताभ बच्चन ने गले लगा रखा हैं और जया बच्चन को शाहरुख खान ने गले लगा रखा हैं। धर्म, जाति, समुदाय अलग होने के बावजूद यहां सब बहुत ही प्यार और आदर से जीते हैं। जब इनकी फिल्मों से बहुत कुछ सीख सकते हैं को इनके रहन-सहन से क्यों नहीं?