क्यों हो रही है आर माधवन की फिल्म Rocketry की हर तरफ चर्चा, फिल्म से जुड़ी बड़ी बातें

  •  रेनू तिवारी
  •  अप्रैल 6, 2021   17:43
  • Like
क्यों हो रही है आर माधवन की फिल्म Rocketry की हर तरफ चर्चा, फिल्म से जुड़ी बड़ी बातें

आर माधवन की आगामी फिल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट का पहला ट्रेलर गुरुवार को अनावरण किया गया। फिल्म में माधवन को रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन के रूप में दिखाया गया है। उन्होंने फिल्म का निर्देशन भी किया है।

आर माधवन की आगामी फिल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट का पहला ट्रेलर गुरुवार को अनावरण किया गया। फिल्म में माधवन को रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन के रूप में दिखाया गया है। उन्होंने फिल्म का निर्देशन भी किया है। ट्रेलर की शुरुआत शाहरुख खान की विशेष उपस्थिति से होती है। वह एक टेलीविज़न होस्ट की भूमिका निभाते हुए दिखाई देते है और एक बुजुर्ग नंबी से सवाल पूछते है,  बुजुर्ग नंबी के किरदार में आप स्क्रीन पर आर माधवन को एक सफेद विग में देखेंगे । शो में वह अपने जीवन की कहानी के बारे में बाद करते दिखाई देंगे। नांबी  बताते है कि वह आशा करते है कि उसके साथ जो हुआ है, वह किसी और के साथ हो। 

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड को लगा झटका, अक्षय कुमार और विकी कौशल समेत कई बड़े सितारे कोरोना पॉजिटिव  

रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट (Rocketry: The Nambi Effect) का ट्रेलर

आर माधवन की आने वाली फिल्म रॉकेट्री का पहला ट्रेलर आउट हो गया है। फिल्म में जीनियस रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन की कहानी को दिखाया गया है जो अपने ही देश द्वारा अन्याय का शिकार हुए थे। फिल्म में माधवन को रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन के रूप में दिखाया गया है। ट्रेलर में आप देख सकते हैं कि नांबी इअपने जीवन की कहानी को बताना शुरू करते है कि कैसे वह एक 'अभिमानी प्रतिभा' वाले व्यक्ति थे। जिसने हमेशा वही किया जो उसके दिल ने उसे बताया और वैश्विक मंच पर इसरो की कमियों को  वह बहुत अच्छे से समझते थे। वह चाहते थे कि भारतीय रॉकेट हर किसी के बराबर हो, लेकिन जब वह उत्कृष्टता के लिए प्रयास करते था, तो अन्य लोग हर कदम पर उन पर संदेह करते थे। नांबी को खत्म करने वाले लोग जब अपने प्रयास में सफल नहीं हो सके तो उन्होने उन पर अपने देश के लिए जासूस और देशद्रोही होने का आरोप लगाया। नांबी और उनके परिवार को शर्म, हंसी और हिंसा का सामना करना पड़ा लेकिन उनकी आत्मा कभी नहीं टूटी। 

इसे भी पढ़ें: प्रेगनेंसी की वजह से दीया मिर्जा ने वैभव से की शादी? यूजर के सवाल पर एक्ट्रेस की सफाई  

 ट्रेलर देखकर बॉलीवुड के सितारे हुए हैरान

माधवन, जिन्होंने कुछ दिन पहले कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, ट्रेलर साझा करने के लिए ट्विटर गए। प्रियंका चोपड़ा से लेकर अभिषेक बच्चन तक सभी ने उनके काम की प्रशंसा की। प्रियंका ने लिखा, "मैडी!  इस तरह के लुभावने विषय को प्रोड्यूस करने, लिखने, डायरेक्ट करने और अभिनय करने के लिए आप पर ही भरोसा करते हैं। इसका जवाब देते हुए, माधवन ने लिखा, "ओह यार ... आपसे तरीफ का मतलब पूरी दुनिया से तारीफ मिलना है।  इन दिनों इसका मेरे लिए  मतलब काफी बढ़ा हुआ है। भगवान आपको आशीर्वाद दे। "

 

 रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट की क्लिप माधवन ने प्रधानमंत्री को दिखायी

आर माधवन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट की क्लिप देखने के लिए आमंत्रित किया। फिल्म भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के पूर्व भारतीय वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है। प्रधानमंत्री मोदी ने नंबी नारायणन और आर माधवन से मुलाकात की और फिल्म की क्लिप पर अपने विचार साझा किए। 

 

रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन पर लगे थे गंभीर आरोप 

नंबी नारायणन पर 1994 में जासूसी का झूठा आरोप लगाया गया था। बैठक के दौरान, पीएम मोदी ने उन कठिनाइयों के बारे में भी चिंता जताई, जिनका वैज्ञानिक अतीत में सामना कर चुके थे। पीएम को धन्यवाद देते हुए, आर माधवन ने ट्विटर पर लिखा, "कुछ हफ्ते पहले नंबी नारायणन और पीएम मोदी को मेरे पास  को बुलाने का सम्मान मिला था। हमने आगामी फिल्म #Rocketrythefilm पर बात की और क्लिप और पीएम की प्रतिक्रिया को भी हासिस किया यह बहुत सम्मानित था। नंबी जी से मिलने का मुझे सौभाग्य हालिस हुआ। आप सभी का धन्यवाद।

आर माधवन ने रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट में इसरो वैज्ञानिक नांबी नारायण की भूमिका निभाई है। अभिनेता फिल्म के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत भी कर रहे हैं। 1 अप्रैल को रिलीज़ हुए इस ट्रेलर में उन कठिनाइयों को दिखाया गया है जिसका वैज्ञानिक को अपने जीवन में सामना करना पड़ा था। फिल्म में माधवन के परिवर्तन को कई हस्तियों से प्रशंसा मिली। यह फिल्म चार भाषाओं में रिलीज होगी-तमिल, तेलुगु, हिंदी और अंग्रेजी। 

 







This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept