दिल्ली में चलेंगी 1,000 इलेक्ट्रिक बसें, सलाहकार की नियुक्ति को मिली मंजूरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 11 2018 3:33PM
दिल्ली में चलेंगी 1,000 इलेक्ट्रिक बसें, सलाहकार की नियुक्ति को मिली मंजूरी

दिल्ली सरकार ने 1,000 इलेक्ट्रिक बसें चलाने के लिए एक सलाहकार की नियुक्ति को आज मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवहन व्यवस्था का आधुनिकीकरण करने और प्रदूषण को कम करने की दिशा में इसे एक बड़ा कदम करार दिया।

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने 1,000 इलेक्ट्रिक बसें चलाने के लिए एक सलाहकार की नियुक्ति को आज मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवहन व्यवस्था का आधुनिकीकरण करने और प्रदूषण को कम करने की दिशा में इसे एक बड़ा कदम करार दिया। सलाहकार की नियुक्ति का निर्णय दिल्ली सरकार के कैबिनेट की एक बैठक में लिया गया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ कैबिनेट ने दिल्ली में 1,000 बसें चलाने के लिए सलाहकार की नियुक्ति को मंजूरी प्रदान कर दी है।

दिल्ली के परिवहन क्षेत्र के आधुनिकीकरण और प्रदूषण को कम करने की दिशा में यह एक बड़ा कदम। कैबिनेट की बैठक में कल ई बसों की खरीददारी पर भी चर्चा हुयी। हालांकि इसे कुछ ‘‘तकनीकी’’ सवालों पर परिवहन विभाग को वापस भेज दिया गया। 

इस महीने की शुरूआत में उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली सरकार से लो - फ्लोर ई - बसों की खरीददारी के प्रस्ताव और बेड़े के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने के वास्ते आवश्यक समय सीमा बताने को कहा था। न्यायालय ने सरकार को हाइड्रोजन ईंधन सेल संचालित बसों के उपयोग की संभावना तलाशने का भी निर्देश दिया था जिसे ई बसों के मुकाबले अधिक किफायती माना जाता है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video