बेंगलुरु की सड़कों पर दौड़ेंगी स्विच मोबिलिटी की 75 इलेक्ट्रिक बसें

75 electric buses
creative common license
कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अगली पीढ़ी की कार्बन-मुक्त इलेक्ट्रिक बस और हल्की वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली स्विच मोबिलिटी 300 बसों की आपूर्ति, संचालन और रखरखाव करेगी। कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी महेश बाबू ने कहा कि स्विच इंडिया ने लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए जून 2022 में स्विच ईआईवी 12 मंच पेश किया था।

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राजधानी बेंगलुरु में सार्वजनिक परिवहन की जरूरतें पूरी करने के लिए रविवार को 75 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन बसों को बेंगलुरु महानगर परिवहन निगम (बीएमटीसी) के बेड़े में शामिल किया जाएगा। इनका निर्माण स्विच मोबिलिटी लिमिटेड ने किया है और यह खेप नई तकनीकी रूप से उन्नत 300 इलेक्ट्रिक बसों के ऑर्डर का हिस्सा है।

इसे भी पढ़ें: प्रवीण नेत्तर हत्याकांड में अब तक 7 की हुई गिरफ्तारी, मुख्य आरोपी अभी भी पकड़ के बाहर, पुलिस बना रही योजना

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अगली पीढ़ी की कार्बन-मुक्त इलेक्ट्रिक बस और हल्की वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली स्विच मोबिलिटी 300 बसों की आपूर्ति, संचालन और रखरखाव करेगी। कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी महेश बाबू ने कहा कि स्विच इंडिया ने लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए जून 2022 में स्विच ईआईवी 12 मंच पेश किया था। इस मंच पर बनी 300 इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआती खेप की आपूर्ति बीएमटीसी को की गई है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु शहर में कार्बन उत्सर्जन कम करने में ये इलेक्ट्रिक बसें अहम भूमिका निभाएंगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़