• Legos जैसी हैंडगन खिलौना बनाना इस कंपनी को पड़ा भारी, मिल रही काफी आलोचना!

गौरतलब है कि, पिछले साल कोरोना वायरस महामारी शुरू हुई थी, और इस दौरान बच्चों द्वारा अनजाने में शूटिंग से होने वाली मौतों में पहले से ही तेजी से वृद्धि हुई है। लेगो ने बुधवार को एक ईमेल बयान में कहा, हमने कंपनी से संपर्क किया है।

यूटा स्थित एक कंपनी ने LEGO ब्लॉक जैसी मिलती-जुलती ग्लॉक 19 हैंडगन बनाई है। इस पिस्तौल को लेकर कई लोगों ने नाराजगी जताई है और कंपनी को काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। बता दें कि अमेरिका में पहले से ही स्कूलों में गोलीबारी की कई घटना सामने आई है और इसको देखते हुए  ब्लॉक 19 की हैंडगन खिलौना बच्चों को लिए हानिकारिक साबित हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: 22 जुलाई को पेश होगी Audi की ई-एसयूवी, कंपनी ने की कई चार्जिंग विकल्पों की घोषणा

गौरतलब है कि, पिछले साल कोरोना वायरस महामारी शुरू हुई थी, और इस दौरान बच्चों द्वारा अनजाने में शूटिंग से होने वाली मौतों में पहले से ही तेजी से वृद्धि हुई है। लेगो ने बुधवार को एक ईमेल बयान में कहा, "हमने कंपनी से संपर्क किया है और वे अपनी वेबसाइट से उत्पाद को हटाने और भविष्य में ऐसा कुछ नहीं बनाने या बेचने पर सहमत हो गए हैं।" वहीं पिछले सोमवार को, एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी अभियान समूह के शैनन वाट्स ने दावा किया कि उनके समूह ने ब्लॉक 19 के बारे में लेगो से संपर्क किया था।