एएफसी ने प्रशंसकों के मैदान में आने पर एआईएफएफ पर लगाया जुर्माना

Fine for AIFF
प्रतिरूप फोटो
rediff.com
एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने एशियाई कप क्वालीफाइंग दौर के कोलकाता में खेले गए मैचों के दौरान दर्शकों के खिलाड़ियों के करीब आने पर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) पर सोमवार को 18,000 डॉलर (लगभग 14 लाख रुपये) जुर्माना लगाया।

नयी दिल्ली, 30 अगस्त। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने एशियाई कप क्वालीफाइंग दौर के कोलकाता में खेले गए मैचों के दौरान दर्शकों के खिलाड़ियों के करीब आने पर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) पर सोमवार को 18,000 डॉलर (लगभग 14 लाख रुपये) जुर्माना लगाया। भारतीय टीम ने जून में अफगानिस्तान और हांगकांग के खिलाफ अपने मुकाबले खेले थे। इस राशि का बड़े हिस्से को हालांकि निलंबित कर दिया गया है। जुर्माने से फिलहाल 13,500 डॉलर की रकम को निलंबित कर दिया गया है।

अगले दो साल में इस तरह की घटना फिर से होने पर एआईएफएफ को यह इस रकम को चुकाना होगा। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) की अनुशासन और नैतिकता समिति ने अफगानिस्तान और हांगकांग के खिलाफ मैच के दौरान क्रमश: एक और दो घरेलू दर्शकों के भारतीय टीम की तकनीकी बेंच (एक प्रतिबंधित क्षेत्र) तक पहुंचने पर एआईएफएफ पर जुर्माना लगाया। भारत ने 11 जून को साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगानिस्तान को 2-1 और 14 जून को हांगकांग को 4-0 से हराया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़