कृषि, खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालयों ने कुछ प्रमुख योजनाओं के लिए पोर्टल शुरू किया

Agriculture
Prabhasakshi
सरकार ने खाद्य प्रसंस्करण और कृषि मंत्रालयों की विभिन्न योजनाओं के लिए एक संयुक्त कन्वर्जेंस पोर्टल शुरू किया है। इस संबंध में बुधवार को जारी बयान के अनुसार, कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय (एमओएएफडब्ल्यू) तथा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय (एमओएफपीआई) ने आज संयुक्त रूप से यह पोर्टल शुरू किया।

नयी दिल्ली। सरकार ने खाद्य प्रसंस्करण और कृषि मंत्रालयों की विभिन्न योजनाओं के लिए एक संयुक्त कन्वर्जेंस पोर्टल शुरू किया है। इस संबंध में बुधवार को जारी बयान के अनुसार, कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय (एमओएएफडब्ल्यू) तथा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय (एमओएफपीआई) ने आज संयुक्त रूप से यह पोर्टल शुरू किया। यह पोर्टल कृषि अवसंरचना कोष (एआईएफ), प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्यम (पीएमएफएमई) योजना और प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना (पीएमकेएसवाई) के बीच शुरू किया गया है।

इसे भी पढ़ें: दक्षिणा में मिले केले नहीं देने पर गुस्साई पालतू हथिनी, महावत को सूंड़ से नीचे गिरा पैर से कुचला, मौत

इसे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस तथा कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी की उपस्थिति में पेश किया गया। इस दौरान खाद्य प्रसंस्करण सचिव अनीता प्रवीण और कृषि सचिव मनोज आहूजा भी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: बीएमसी ने नहीं दी उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करने की अनुमति

बयान में कहा गया, ‘‘दोनों मंत्रालयों के केंद्रीय मंत्रियों ने विश्वास व्यक्त किया कि यह पहल खाद्य प्रसंस्करण में लगी सूक्ष्म इकाइयों के जीवनकाल में एक नया अध्याय जोड़ने जा रही है।’’ तोमर ने इस अवसर पर कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विचार है कि सरकार के सभी मंत्रालय/विभाग आपस में मिलकर देश की जनता की सर्वोत्तम क्षमता से सेवा करने के लिए मिलकर काम करें।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़