एयर इंडिया के सीएमडी खरोला बने नये नागर विमानन सचिव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 6 2019 4:10PM
एयर इंडिया के सीएमडी खरोला बने नये नागर विमानन सचिव
Image Source: Google

इसके अलावा वरिष्ठ नौकरशाह राधेश्याम जुलानिया को राहुल प्रसाद भटनागर की जगह खेल विभाग का सचिव बनाया गया। जुलानिया 1985 बैच के मध्यप्रदेश काडर के आईएएस अधिकारी हैं।

नयी दिल्ली। केंद्र सरकार के कुछ विभागों में आला दर्ज के अधिकारियों के फेरबदल में एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खरोला को बुधवार को नागर विमानन सचिव नियुक्त किया गया। एक सरकारी आदेश में इसकी जानकारी दी गयी। खरोला 1985 के कर्नाटक काडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं। उन्हें नवंबर 2017 में एयर इंडिया का चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) बनाया गया था।

इसे भी पढ़ें- सेबी ने एक्सचेंजों से दिन में कारोबार के दौरान निगरानी बढ़ाने को कहा

पूर्व सचिव राजीव नयन चौबे के 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होने के बाद से यह पद रिक्त था। चौबे को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का सदस्य बनाया गया है। इसके अलावा वरिष्ठ नौकरशाह राधेश्याम जुलानिया को राहुल प्रसाद भटनागर की जगह खेल विभाग का सचिव बनाया गया। जुलानिया 1985 बैच के मध्यप्रदेश काडर के आईएएस अधिकारी हैं। भटनागर को अब पंचायती राज मंत्रालय का सचिव बनाया गया है। वह 1983 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

इसे भी पढ़ें- यात्री कृपया ध्यान दें- स्पाइसजेट ने की चार दिन की मेगा सेल की घोषणा

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शैलेश को अल्पसंख्यक मंत्रालय का सचिव बनाया गया है। वह अभी आधिकारिक भाषा विभाग के सचिव हैं और 1985 बैच के असम-मेघालय काडर के आईएएस अधिकारी हैं। कार्मिक मंत्रालय ने कहा कि वह आधिकारिक भाषा विभाग के सचिव का पदभार भी अतिरिक्त कार्यभार के तौर पर संभालेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video