Ola, Uber जैसी कंपनियां लोगों के बीच ई-वाहनों को लोकप्रिय बनाएंगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 6 2019 11:15AM
Ola, Uber जैसी कंपनियां लोगों के बीच ई-वाहनों को लोकप्रिय बनाएंगी
Image Source: Google

आनंद ने यह साक्षात्कार यहां चल रहे 89वें जिनेवा अंतरराष्ट्रीय मोटर शो के मौके पर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी यह योजना बना रही है कि वह कैसे अपने ‘जेनजी’ इलेक्ट्रिक स्कूटरों को भी भारतीय बाजार में उतार सके।

जिनेवा। लक्जरी सुपर इलेक्ट्रिक कार ‘बटिस्टा’ को पेश करने की तैयारी कर रहे महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का कहना है कि ई-वाहनों को लोगों के बीच लोकप्रिय बनाने में ओला और उबर जैसी टैक्सी सेवा कंपनियों की अहम भूमिका होगी। आनंद महिन्द्रा ने यहां पीटीआई- दिए एक साक्षात्कार में कहा कि मौजूदा समय में कीमत देखकर कार खरीदने वाले ग्राहकों (विशेषकर भारत में) की पहुंच से ई-वाहन बहुत दूर हैं। लेकिन इस तरह की कंपनियों (ओला एवं उबर) द्वारा अपने बेड़े में ई-वाहन उपयोग को बढ़ावा देने से इस उद्योग का आर्थिक विस्तार होगा जो अंतत: लोगों के बीच निजी परिवहन के लिए ई-वाहनों के उपयोग को लोकप्रिय बनाने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें: मारुति, होंडा कार्स और महिंद्रा के वाहनों की बिक्री फरवरी में बढ़ी

आनंद ने यह साक्षात्कार यहां चल रहे 89वें जिनेवा अंतरराष्ट्रीय मोटर शो के मौके पर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी यह योजना बना रही है कि वह कैसे अपने ‘जेनजी’ इलेक्ट्रिक स्कूटरों को भी भारतीय बाजार में उतार सके। मौजूदा समय में यह भारतीय बाजार के हिसाब से ‘बहुत महंगा’ है।

इसे भी पढ़ें: शीर्ष दस कंपनियों में से पांच का बाजार पूंजीकरण 65,426 करोड़ रुपये बढ़ा



वाणिज्यिक और टैक्सी सेवा प्रदाताओं के लिए ई-वाहन उपयोग को बढ़ावा देने वाली सरकार की 10,000 करोड़ रुपये की फेम-दो सब्सिडी योजना का स्वागत करते हुए आनंद ने कहा कि हमने ऐसी कंपनियों के बेड़े पर ध्यान लगाने का निर्णय किया है। जब कंपनियां अपने बेड़े में ई-वाहनों का उपयोग करने लगेंगी तो इस उद्योग का विस्तार होगा और इनकी लागत कम होगी। इसके चलते यह सस्ते होंगे और फिर लोग भी इनके इस्तेमाल को लेकर प्रोत्साहित होंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप