भारतीय मार्केट में पेश हुई ऑडी की दमदार एसयूवी, जानिए इसके जबरदस्त फीचर्स

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   15:13
भारतीय मार्केट में पेश हुई ऑडी की दमदार एसयूवी, जानिए इसके जबरदस्त फीचर्स

ऑडी आरएस क्यू-8 भारत में पेश हो चुकी है।इस कार में 48 वोल्ट मुख्य ऑन-बोर्ड विद्युत प्रणाली के साथ एक माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम (एमएचईवी) है। इसमें मांग पर सिलेंडर (सीओडी) तकनीक भी है, जो बिजली की कम जरूरत होने पर सिलेंडर को बंद कर देती है।

नयी दिल्ली।महंगी कार बनाने वाली जर्मनी की ऑडी ने गुरुवार को भारत में अपनी नवीनतम एसयूवी ऑडी आरएस क्यू-8 पेश की। जिसकी कीमत 2.07 करोड़ रुपये से शुरू है। ऑडी इंडिया ने एक बयान में कहा कि ऑडी आरएस क्यू-8 टर्बो 4-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 600 हॉर्स पावर की शक्ति प्रदान करता है और चार सेकंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की गति दे सकता है।

इसे भी पढ़ें: बाजार में बढ़त, सेंसेक्स 200 अंकों से ज्यादा चढ़ा;निफ्टी 11,600 के पार

इस पेशकश पर टिप्पणी करते हुए ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, ‘‘यह एक ऑल-इन-वन मॉडल है... हमें विश्वास है कि ऑडी आरएस क्यू-8 में लक्जरी स्पोर्ट्स कार के दीवानों को अपनी ओर खींचने की ताकत है।’’ इस कार में 48 वोल्ट मुख्य ऑन-बोर्ड विद्युत प्रणाली के साथ एक माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम (एमएचईवी) है। इसमें मांग पर सिलेंडर (सीओडी) तकनीक भी है, जो बिजली की कम जरूरत होने पर सिलेंडर को बंद कर देती है। कार मेंआठ स्टैंडर्ड स्पीड गियरबॉक्स है। ढिल्लों ने कहा, ‘‘हम इस साल ऑडी ग्लोबल रेंज से भारत में और अधिक रोमांचक मॉडल जोड़ेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।