भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगा वाहन क्षेत्र : पांडेय

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 30, 2021   07:57
भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगा वाहन क्षेत्र : पांडेय
प्रतिरूप फोटो

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने बुधवार को कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के विकास पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है और ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए घटकों और प्रणालियों को स्थापित करने के लिए किया गया परियोजना कार्य भविष्य की दिशा में एक बड़ा कदम है।

 केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने बुधवार को कहा कि भारत एक विनिर्माण केंद्र बनेगा और देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मोटर वाहन क्षेत्र प्रमुख भूमिका निभाएगा।

पांडे के हवाले से एक बयान में कहा गया है कि सरकार इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के विकास पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है और ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए घटकों और प्रणालियों को स्थापित करने के लिए किया गया परियोजना कार्य भविष्य की दिशा में एक बड़ा कदम है।

इसे भी पढ़ें: न्यू मैंगलोर बंदरगाह में ट्रक पार्किंग टर्मिनल की आधारशिला, व्यापार विकास केंद्र का उद्घाटन हुआ

वह अंतरराष्ट्रीय मोटर वाहन प्रौद्योगिकी (एसआईएटी) 2021 पर परिचर्चा के 17वें संस्करण के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। एसएईइंडिया और एसएई इंटरनेशनल (यूएसए) के सहयोग से एआरएआई ने पहली बार ऑनलाइन माध्यम में रिडिफाइनिंग मोबिलिटी फॉर द फ्यूचर विषय के साथ ‘एसआईएटी 2021’ का आयोजन किया।

इसे भी पढ़ें: वित्त मंत्रालय अगले सप्ताह मूडीज के साथ बैठक में सॉवरेन रेटिंग में सुधार का आग्रह करेगा





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।