Avast ने भारत में पर्सनल कंप्यूटर पर 43,000 से ज्यादा क्लिप्सा मालवेयर हमले पकड़े

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2019 5:32PM
Avast ने भारत में पर्सनल कंप्यूटर पर 43,000 से ज्यादा क्लिप्सा मालवेयर हमले पकड़े
Image Source: Google

एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी अवास्ट ने भारत में उपयोग किए जाने वाले पर्सनल कंप्यूटरों पर क्लिप्सा मालवेयर के 43,000 से अधिक हमले पकड़े हैं। कंपनी ने बुधवार को जानकारी दी कि यह मालवेयर (वायरस) कंप्यूटरों की गति धीमी, पासवर्ड की चोरी और वर्चुअल मुद्रा की खोज करता है।

नयी दिल्ली। एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी अवास्ट ने भारत में उपयोग किए जाने वाले पर्सनल कंप्यूटरों पर क्लिप्सा मालवेयर के 43,000 से अधिक हमले पकड़े हैं। कंपनी ने बुधवार को जानकारी दी कि यह मालवेयर (वायरस) कंप्यूटरों की गति धीमी, पासवर्ड की चोरी और वर्चुअल मुद्रा की खोज करता है।



क्लिप्सा एक मीडिया प्लेयर सॉफ्टवेयर की तरह दिखता है और एक बार डाउनलोड किए जाने के बाद कंप्यूटर को प्रभावित करता है। अवास्ट पर मालवेयर शोधार्थी जैन रुबिन ने कहा कि क्लिप्सा पासवर्ड चोरी करने वाला एक असामान्य वायरस है। यह हमले का शिकार होने वाले कंप्यूटर पर सिर्फ पासवर्ड चोरी और क्रिप्टो वॉलेट को प्रमुख निशाना बनाए के अलावा अन्य कई कामकाजों को पूरा करता है। बयान में कहा गया है कि अवास्ट ने 43,000 से ज्यादा क्लिप्सा हमलों को बंद करने और 28,000 से अधिक उपयोक्ताओं को इसके हमले से बचाने का काम किया है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप