बैंकों में पूंजी डालने का कदम ऐतिहासिक, कारोबार को बढ़ावा मिलेगा : शाह

Bank recapitalisation historic, will boost business: Shah
भाजपा प्रमुख अमित शाह ने बैंकों में नयी पूंजी डालने के लिये 2.11 लाख करोड़ रूपये की राशि उपलब्ध कराये जाने की सरकार की घोषणा को ऐतिहासिक बताया और कहा कि इससे केवल कारोबार को ही फायदा नहीं होगा बल्कि युवाओं को रोजगार भी मिलेगा ।

नयी दिल्ली। भाजपा प्रमुख अमित शाह ने बैंकों में नयी पूंजी डालने के लिये 2.11 लाख करोड़ रूपये की राशि उपलब्ध कराये जाने की सरकार की घोषणा को ऐतिहासिक बताया और कहा कि इससे केवल कारोबार को ही फायदा नहीं होगा बल्कि युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने 6.92 लाख करोड़ रुपये ढांचागत क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाओं में खर्च को लेकर की गयी घोषणा की भी सराहना की।

उन्होंने बैंकों में नयी पूंजी डालने के कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को बधाई दी और इसे ‘‘ऐतहासिक’’ बताया । एक ट्वीट में शाह ने कहा कि ‘‘साहसी’’ फैसले से केवल कारोबार को ही प्रोत्साहन नहीं मिलेगा बल्कि युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि राजमार्गों पर खर्चे से विश्वस्तरीय आधारभूत संरचना तैयार होगी और अर्थव्यवस्था को नयी गति मिलेगी। इससे पहले, जेटली ने आज आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिये ढांचागत क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाओं में 6.92 लाख करोड़ रुपये खर्च करने और एनपीए के बोझ तले दबे सरकारी क्षेत्र के बैंकों का पूंजी आधार मजबूत बनाने के लिये उनमें दो साल में 2.11 लाख करोड़ रुपये की पूंजी डालने की घोषणा की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़