बर्जर नए संयंत्र के लिए ओडिशा में तलाश रही जमीन, लखनऊ संयंत्र जल्द होगा शुरू

Berger
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
अधिकारी ने बताया कि इस संयंत्र में सजावटी और वाणिज्यिक मिलाकर कुल क्षमता 40,000 टन पेंट प्रति माह उत्पादन की है। बर्जर पेंट के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अभिजीत रॉय ने उप्र वैश्विक निवेश सम्मेलन से संबंधित रोडशो से इतर कहा, उप्र संयंत्र की क्षमता से हमें बढ़ती मांग में अगले दो-तीन साल तक मदद मिलेगी।

बर्जर पेंट्स लिमिटेड नए विनिर्माण संयंत्र को स्थापित करने के लिए ओडिशा में जमीन की तलाश कर रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इसके साथ ही कंपनी लखनऊ के पास 1,015 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित पेंट विनिर्माण संयंत्र को भी जल्द चालू करने की तैयारी में है। संडीला औद्योगिक पार्क में 36 एकड़ में फैले इस पूर्ण-स्वचालित संयंत्र में वाणिज्यिक उत्पादन जनवरी के अंत में या फरवरी की शुरुआत में चालू हो सकता है।

अधिकारी ने बताया कि इस संयंत्र में सजावटी और वाणिज्यिक मिलाकर कुल क्षमता 40,000 टन पेंट प्रति माह उत्पादन की है। बर्जर पेंट के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अभिजीत रॉय ने उप्र वैश्विक निवेश सम्मेलन से संबंधित रोडशो से इतर कहा, उप्र संयंत्र की क्षमता से हमें बढ़ती मांग में अगले दो-तीन साल तक मदद मिलेगी। हम ओडिशा में भी एक नए संयंत्र के लिए जमीन तलाश रहे हैं। इसके लिए हमें 40 एकड़ जमीन की जरूरत होगी। बर्जर पेंट्स ने औद्योगिक रेजिन, निर्माण रसायन रेजिन और औद्योगिक उत्पादों के विनिर्माण के लिए पश्चिम बंगाल के पानागढ़ औद्योगिक पार्क में 40 एकड़ भूमि ली है। यह बर्जर का तीसरा संयंत्र होगा। हावड़ा जिला के शिबपुर और हुगली के रिशरा में भी उसके संयंत्र स्थापित हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़