भेल ने लॉजिस्टिक्स टर्मिनल के लिए CONCOR के साथ किया करार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 15 2019 3:42PM
भेल ने लॉजिस्टिक्स टर्मिनल के लिए CONCOR के साथ किया करार
Image Source: Google

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भेल ने हरिद्वार में रेल आधारित लॉजिस्टिक्स टर्मिनल के लिए कंटेनर कॉरपोरेशन आफ इंडिया (कॉनकॉर) के साथ करार किया है। भेल ने सोमवार को बयान में कहा कि भेल के रणनीतिक स्थल और माल पहुंचाने में कॉनकॉर की विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त कार्यसमूह ‘भेलकॉन’ बनाने का फैसला किया है।

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भेल ने हरिद्वार में रेल आधारित लॉजिस्टिक्स टर्मिनल के लिए कंटेनर कॉरपोरेशन आफ इंडिया (कॉनकॉर) के साथ करार किया है। भेल ने सोमवार को बयान में कहा कि भेल के रणनीतिक स्थल और माल पहुंचाने में कॉनकॉर की विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त कार्यसमूह ‘भेलकॉन’ बनाने का फैसला किया है। यह कार्यसमूह हरिद्वार में रेल आधारित लॉजिस्टिक्स टर्मिनल बनाने का काम करेगा।

इसे भी पढ़ें: इक्रा, क्रिसिल ने DHFL के वाणिज्यिक पत्रों की रेटिंग को घटाकर किया ‘डिफॉल्ट’

इस टर्मिनल को आगे रेल के अलावा दूसरे मार्गों से भी जोड़ा जाएगा। शुरू में भेल की जरूरत को पूरा करने के अलावा आगे यह उत्तराखंड राज्य संरचना एवं औद्योगिक विकास निगम (सिडकुल) के औद्योगिक क्षेत्रों के कारखानों तथा आसपास के अन्य औद्योगिक केंद्रों की इकाइयों की माल लाने ले जाने की जरूरत आवश्यकताओं को पूरा करेगा। बयान में कहा गया है कि इससे उद्योगों को काफी फायदा होगा क्योंकि सड़क से परिवहन की तुलना में रेल से परिवहन की लागत काफी कम बैठती है। 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story