भाजपा सरकार की गलत नीतियों ने कंपनियों की तोड़ी रीढ़ : चिदंबरम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 3 2019 6:47PM
भाजपा सरकार की गलत नीतियों ने कंपनियों की तोड़ी रीढ़ : चिदंबरम
Image Source: Google

उन्होंने कहा कि मंगलवार को जारी कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) से संबंधित हर मामले में एक ही तरीका अपनाने के भाजपा सरकार के रवैये की भी आलोचना की गयी है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने बुधवार को केंद्र की भाजपा नीत सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि गलत नीतियों के कारण कंपनियों को दिवाला एवं ऋणशोधन प्रक्रिया का सामना करना पड़ रहा है। चिदंबरम ने कहा कि डिफॉल्टरों के बारे में उच्चतम न्यायालय के निर्णय से विपक्ष की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को जारी कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) से संबंधित हर मामले में एक ही तरीका अपनाने के भाजपा सरकार के रवैये की भी आलोचना की गयी है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय गुप्तचर ग्रिड, NCTC पर भाजपा ने कदम क्यों नहीं उठाया: चिदंबरम

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा सरकार की गलत नीतियों ने इस्पात, बिजली और कोयला कंपनियों की रीढ़ तोड़ दी है। सरकार के गलत रुख ने इन कंपनियों को दिवाला एवं ऋणशोधन की प्रक्रिया से गुजरने पर मजबूर किया है। आज उच्चतम न्यायालय के निर्णय से हमें जीत मिली है।’’ उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को एक फैसले में रिजर्व बैंक के उस परिपत्र को रद्द कर दिया जिसमें कर्ज की किश्तें लौटाने में एक दिन की भी चूक पर कंपनी को दिवालिया घोषित करने का प्रावधान है। 

इसे भी पढ़ें: मिशन शक्ति पर बोले चिदंबरम, नासमझ सरकार करती है अपनी रक्षा क्षमता का खुलासा

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप