जाने-माने उद्योगपति बी के बिड़ला का मुंबई में हुआ निधन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 3 2019 6:33PM
जाने-माने उद्योगपति बी के बिड़ला का मुंबई में हुआ निधन
Image Source: Google

बिड़ला सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन थे और 15 वर्ष की आयु से कारोबार में सक्रिय थे। उन्होंने कई कारोबारी पहलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपने काम की शुरुआत केसोराम इंडस्ट्रीज के चेयरमैन के रूप में की थी।

दिल्ली। जाने - माने उद्योगपति और कुमार मंगलम बिड़ला के दादा बंसत कुमार बिड़ला (बी . के बिड़ला) का मुंबई में बुधवार को निधन हो गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी. बिड़ला 98 वर्ष के थे। बिड़ला सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन थे और 15 वर्ष की आयु से कारोबार में सक्रिय थे। उन्होंने कई कारोबारी पहलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपने काम की शुरुआत केसोराम इंडस्ट्रीज के चेयरमैन के रूप में की थी। 



इसे भी पढ़ें: माइक पोम्पिओ ने रतन टाटा समेत भारतीय उद्योगपतियों के साथ की बैठक

उन्होंने कई कारोबारी पहलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने अपने काम की शुरुआत केसोराम इंडस्ट्रीज के चेयरमैन के रूप में की थी। बिड़ला ने विशेष रूप से कपास , विस्कोस , पॉलिएस्टर और नायलॉन धागा , कागज , शिपिंग , पारदर्शी कागज , सीमेंट , चाय , कॉफी , इलायची , रसायन , प्लाईवुड जैसे क्षेत्रों में अवसरों का फायदा उठाया। कुमार मंगलम बिड़ला के पिता आदित्य विक्रम बिड़ला बी के बिड़ला के एकलौते बेटे थे. उनका निधन 1995 में हो गया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप