BOB निदेशक मंडल के प्रदर्शन मूल्यांकन के लिए परामर्श कंपनी की सेवाएं लेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 14 2019 3:29PM
BOB निदेशक मंडल के प्रदर्शन मूल्यांकन के लिए परामर्श कंपनी की सेवाएं लेगी
Image Source: Google

बीओबी की ओर से परामर्श फर्मों के लिए जारी प्रस्ताव के अनुरोध (आरएफपी) में कहा है कि वह बोर्ड के मूल्यांकन की समीक्षा के लिए परामर्श देने वाली एक कंपनी की सेवाएं चाहता है। आरएफपी ने कहा की बैंक ऑफ बड़ौदा ने बैंक के निदेशक मंडल के संपूर्ण मूल्यांकन और उसके कार्यों की स्वतंत्र समीक्षा के लिए एक सलाहकार समिति के साथ काम करने का निर्णय किया है।

 नयी दिल्ली। बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) निदेशक मंडल के काम के मूल्यांकन के लिए परामर्श कंपनी की सेवाएं लेगा। इसके लिए निविदाएं आमंत्रित की गयी हैं। सार्वजनिक क्षेत्र का यह दूसरा सबसे बड़ा बैंक और दो अन्य सरकारी बैंकों देना और विजया बैंक का आपस में विलय हो रहा है। बीओबी की ओर से परामर्श फर्मों के लिए जारी प्रस्ताव के अनुरोध (आरएफपी) में कहा है कि वह  बोर्ड के मूल्यांकन की समीक्षा  के लिए परामर्श देने वाली एक कंपनी की सेवाएं चाहता है। आरएफपी ने कहा की बैंक ऑफ बड़ौदा ने बैंक के निदेशक मंडल के संपूर्ण मूल्यांकन और उसके कार्यों की स्वतंत्र समीक्षा के लिए एक सलाहकार समिति के साथ काम करने का निर्णय किया है। 

इस समीक्षा से महत्वपूर्ण मुद्दों पर बोर्ड की प्राथमिकता तय करने में मदद मिलेगी। इच्छुक कंपनियां आरएफपी पर दो मई तक प्रस्ताव रख सकती हैं। चुनी गयी कंपनी को छह-आठ सप्ताह में मूल्यांकन रपट देनी होगी। इस बीच बीओबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई भाषा से कहा विजया बैंक और देना बैंक के साथ इस बैंक पूरे कामकाज के विलय की प्रक्रिया दो साल में पूरी हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि बैंक ऑफ बड़ौदा में देना बैंक और विजया बैंक का विलय एक अप्रैल से प्रभावी हो गया है। 


अधिकारी ने बताया कि इन बैंकों के सूचना प्रौद्योगिकी मंचों का आपस में एकीकरण करने में ही 12 महीने लगेंगे। अन्य प्रक्रियाओं एवं व्यवस्थाओं को जोड़ने में एक साल और लग सकता है। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया की रुपरेखा इस तरह तय की गयी है कि ग्राहकों को विलय की प्रक्रिया पूरी होने तक कम-से-कम दिक्कतों का सामना करना पड़े। बीओबी की कुल 9500 से अधिक शाखाएं, 13,400 एटीएम, 85,000 कर्मचारी और 12 करोड़ ग्राहक हैं। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video