BSNL ने घटाए बेस एसएमएस टैरिफ, यहां जानें कंपनी क्या कर रही है ऑफर?

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 24, 2021   00:12
BSNL ने घटाए बेस एसएमएस टैरिफ, यहां जानें कंपनी क्या कर रही है ऑफर?

भारत की राष्ट्रीय टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने हाल ही में अपने बेस एसएमएस टैरिफ को कम कर दिया है। साथ ही नए ऐडऑन एसएमएस पैक पेश किए हैं। बीएसएनएल ने मौजूदा एसएमएस टैरिफ में 66 .6 7% की कटौती की है।

भारत की राष्ट्रीय टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने हाल ही में अपने बेस एसएमएस टैरिफ को कम कर दिया है। साथ ही नए ऐडऑन एसएमएस पैक पेश किए हैं। बीएसएनएल ने मौजूदा एसएमएस टैरिफ में 66 .6 7% की कटौती की है। सब्सक्राइब टैरिफ प्लान के अलावा ऑफ नेट और ऑन नेट एसएमएस दोनों पर लागू होगी। बीएसएनएल ने ऑन नेट एसएमएस के लिए एसएमएस बेस टैरिफ को 5 पैसे प्रति एसएमएस और बीएसएनएल के दूसरे नेटवर्क के लिए 10 पैसे प्रति एसएमएस में संशोधन किया है। इसका मतलब है कि सब्सक्राइब किए गए ई सिम या एमएसएम प्लान में मुफ्त एसएमएस समाप्त होने के बाद ग्राहक को पांच पैसे देने होंगे। वही ऑन नेट और ऑफ नेट संदेशों के लिए 10 पैसे प्रति एसएमएस देने होंगें।

इसे भी पढ़ें: बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए लेकर आया नया प्लान, जानें पूरी डिटेल

टेल्को के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि ऑन नेट और ऑफ नेट एसएमएस के लिए पहले शुल्क पंद्रह पैसे प्रति एसएमएस था। फिर कुछ क्षेत्रीय इकाइयों द्वारा यह बताया गया था कि यह एसएमएस टैरिफ बहुत अधिक हो जाता है, इसलिए अब अलग-अलग ऐड ऑन नेट एसएमएस पैक पेश किए गए हैं। बीएसएनएल ने ₹12 रुपए, 20 रुपएऔर 25 रुपए की कीमत वाले तीन ऐड ऑन एसएमएस पैक जुड़े हैं। जो क्रमश 500,1000 और 2000 एस एम एस फ्त उपलब्ध कराएंगे। बता दें कि बीएसएनएल ने सुरक्षा जमा की अग्रिम भुगतान को भी खारिज कर दिया है ,जिसे ट्राई ने नवीनतम दिशा निर्देशों के मद्देनजर अब तक भुगतान करना आवश्यक था। बीएसएनएल की इस नई स्कीम के तहत ग्राहकों को बल्क एसएमएस भेजने के लिए बीएसएनल वेब पोर्टल भी प्रदान किया जाएगा। इसका प्रयोग प्रचार के साथ साथ लेनदेन संबंधी संदेशों को आगे बढ़ाने के लिए किया जा सकता है। इस कदम का उद्देश्य समाज,स्कूल ,विश्वविद्यालय ,मेडिकल कॉलेज जैसे छोटे और मध्यम आकार के उद्यम व्यवसाय ग्राहकों को आकर्षित करना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।