कैट का भारतीय सैनिकों को तोहफा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी 10 हजार राखियां

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2020   20:25
कैट का भारतीय सैनिकों को तोहफा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को  सौंपी 10 हजार राखियां

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने रक्षा मंत्री को सेना के जवानों के लिये 10 हजार राखी सौंपी है।कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि महिला उद्यमियों ने विभिन्न राज्यों की गरीब महिलाओं के सहयोग से भारतीय सामान का उपयोग करके लाखों राखी बनायी हैं।

नयी दिल्ली। खुदरा व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने शनिवार को चीन और पाकिस्तान से लगती सीमाओं पर तैनात भारतीय सैनिकों के लिये महिला उद्यमियों द्वारा डिजाइन की गयी 10 हजार से अधिक राखियां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भेंट कीं। सिंह को सौंपी गयी राखियों में दिल्ली में बनी मोदी राखी भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: यूपी के शॉपिंग मॉल्स में अब मिलेगी विदेशी शराब! होंगी ये शर्तें

कैट ने एक बयान में कहा, जवानों के लिये सिंह को सौंपी गयी राखियों में दिल्ली में बनी मोदी राखी, नागपुर की जूट राखी, जयपुर की पेंट राखी,पुणे की बीज राखी,सतना में बनी ऊन राखी, जमशेदपुर में आदिवासी वस्तुओं से बनी राखी, असम में तिनसुकिया में बनी चाय की पत्तियों वाली राखी, कोलकाता की चाय की पत्तियों से बनी राखी, कोलकाता में बनायी जाने वाली रेशम की राखी, मुंबई में बनायी जाने वाली फैशनेबल राखी आदि शामिल हैं।’’ कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि महिला उद्यमियों ने विभिन्न राज्यों की गरीब महिलाओं के सहयोग से भारतीय सामान का उपयोग करके लाखों राखी बनायी हैं। कैट ने कहा, ये राखियां देश भर में फैले व्यापार संघों के माध्यम से व्यापारियों और उनके कर्मचारियों को वितरित की जाएंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।