लिफ्ट बाजार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी बढ़ाएगी कंपनी मित्सुबिशी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 31, 2019   17:53
लिफ्ट बाजार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी बढ़ाएगी कंपनी मित्सुबिशी

इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र की जापानी कंपनी मित्सुबिशी की योजना अगले तीन से चार साल में लिफ्ट (एलीवेटर) बाजार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की है। कंपनी के भारतीय एलीवेटर कारोबार के उप प्रबंध निदेशक प्रवीण राव ने यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली।इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र की जापानी कंपनी मित्सुबिशी की योजना अगले तीन से चार साल में लिफ्ट (एलीवेटर) बाजार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की है। कंपनी के भारतीय एलीवेटर कारोबार के उप प्रबंध निदेशक प्रवीण राव ने यह जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: पत्नी को अचल संपत्ति उपहार देने पर नहीं लगेगी स्टांप ड्यूटी

राव ने कहा, हमारा लक्ष्य अगले तीन से चार साल में एलीवेटर बाजार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का है।मित्सुबिशी एलीवेटर इंडिया, मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक कारपोरेशन की अनुषंगी कंपनी है। कंपनी आईटी पार्क, कार्यालयों, होटलों एवं रिहायशी इमारतों में लिफ्ट कारोबार के लिए उभरती संभावनाओं पर नजर रखे हुए है।

इसे भी पढ़ें: मकान खरीदारों को GST से राहत- निर्माणाधीन मकानों पर दर 5%, सस्ते घरों पर 1%

राव ने कहा कि वित्त वर्ष 2017-18 में देश में 50,000 से अधिक लिफ्ट की मांग रही और यह बाजार पांच से छह प्रतिशत की सालाना दर से वृद्धि कर रहा है। हालांकि कंपनी ने अपनी मौजूदा बाजार हिस्सेदारी की जानकारी नहीं दी। मित्सुबिशी की प्रतिस्पर्धा इस बाजार में ओटिस, शिंडलर, कोन, थाईसेनक्रुप, हिताची, थोशिबा और फ्यूजिटेक जैसी कंपनियों से है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।