डेलायट ने जीएसटी तैयारी के वास्ते कार्यक्रम शुरू किये

डेलायट ने उद्यमियों और कारोबारियों के लिये वस्तु एवं सेवाकर व्यवस्था को समझने और तैयारी करने के वास्ते कंप्यूटर प्रणाली के माध्यम से पढ़ाया जाने वाला एक कार्यक्रम तैयार किया है।

कर मामलों में सलाह देने वाली कंपनी डेलायट ने उद्यमियों और कारोबारियों के लिये वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) व्यवस्था को समझने और तैयारी करने के वास्ते कंप्यूटर प्रणाली के माध्यम से पढ़ाया जाने वाला एक कार्यक्रम तैयार किया है। डेलायट ने यहां जारी एक वक्तव्य में कहा है कि 18 घंटे का यह ई-लर्निंग कार्यक्रम उद्यमियों और व्यावसायियों को जीएसटी की नई व्यवस्था को अपनाने में मदद करेगा। इसके जरिये उद्योगों और व्यावसायिक जगत में आंतरिक तौर पर काम करने वाली टीम, ग्राहकों और विक्रेताओं सभी को जीएसटी प्रणाली के बारे में बताया जायेगा और उसके तौर तरीकों को समझाया गया है।

डेलायट हेस्किंस एण्ड सेल्स के एलएलपी भागीदार प्रशांत देशपांडे ने कहा कि विभिन्न पक्षकारों के लिये इसमें चार खास तरह के ई-लर्निंग प्रारूप तैयार किये गये हैं। उद्योगपति हों, खरीदारी करने वाली टीम हो या फिर माल की बिक्री और वितरण करने वाली टीम इन सभी के लिये इसमें खास तरह के कार्यक्रम तैयार किये गये हैं। इस टीम में लेखा कार्य करने वाले, वित्त, कानून और कर टीम आदि शामिल हैं। इससे कंपनियों को डेलायट के वैश्विक अप्रत्यक्ष कर विशेषज्ञों के नेटवर्क के व्यावहारिक अनुभव का लाभ उठाने का मौका मिलेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़