रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक वी की पहली खेप मई अंत तक आ सकती है भारत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2021   15:08
रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक वी की पहली खेप मई अंत तक आ सकती है भारत

डॉ रेड्डी को रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक वी की पहली खेप मई अंत तक भारत आने की उम्मीद है।डॉ रेड्डी और आरडीआईएफ ने सितंबर 2020 में स्पूतनिक वी के चिकित्सकीय ​​परीक्षणों के लिए एक समझौता किया था। कंपनी के पास भारत में इस वैक्सीन की 12.5 करोड़ खुराकों के वितरण का अधिकार है।

हैदराबाद। डॉ रेड्डी लेबोरेटरीज ने मंगलवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक वी की पहली खेप मई के अंत तक भारत आ जाएगी। कंपनी को भारतीय दवा नियामक से स्पूतनिक वी के सीमित आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिली है। डॉ रेड्डी और आरडीआईएफ ने सितंबर 2020 में स्पूतनिक वी के चिकित्सकीय ​​परीक्षणों के लिए एक समझौता किया था। कंपनी के पास भारत में इस वैक्सीन की 12.5 करोड़ खुराकों के वितरण का अधिकार है।

इसे भी पढ़ें: RBI ने बैंकों और NBFC के लिए इसके लिए जारी किए नए गाइडलाइंस

डॉ रेड्डी के एक प्रवक्ता ने ईमेल के जवाब में बताया, ‘‘हम पहली खेप को चालू तिमाही में आयात करने की कोशिश कर रहे हैं और हमारी पूरी कोशिश है कि ये मई के अंत तक आ जाए।’’ आरडीआईएफ के सीईओ किरील दिमित्रिव ने हाल में एक आभासी संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि इस गर्मी तक भारत में पांच करोड़ से अधिक स्पूतनिक वैक्सीन विनिर्मित हो जाएंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।