महामारी में ऑनलाइन शिक्षा की बढ़ रही मांग, अपग्रेड 2025 तक दोगुना करेगी अपना कारोबार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   12:48
महामारी में ऑनलाइन शिक्षा की बढ़ रही मांग, अपग्रेड 2025 तक दोगुना करेगी अपना कारोबार

अपग्रेड के सह-संस्थापक एवं चेयरमैन रोनी स्क्रूवाला ने पीटीआई-से कहा कि कंपनी को चालू वित्त वर्ष में 300 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से ऑनलाइन शिक्षा की मांग में जोरदार इजाफा हुआ है।

नयी दिल्ली। एजुटेक कंपनी अपग्रेड का अगले पांच साल में अपने कारोबार को आठ गुना बढ़ोतरी के साथ 10,000 करोड़ रुपये पर पहुंचाने का लक्ष्य है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को कहा कि देश में पेशेवरों के बीच ऑनलाइन उच्च शिक्षा लगातार लोकप्रियता हासिल कर रही है। इसके चलते कंपनी को अपने कारोबार में जोरदार वृद्धि का भरोसा है। अपग्रेड के सह-संस्थापक एवं चेयरमैन रोनी स्क्रूवाला ने कहा कि कंपनी को चालू वित्त वर्ष में 300 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से ऑनलाइन शिक्षा की मांग में जोरदार इजाफा हुआ है।

इसे भी पढ़ें: केंद्र ने जीएसटी कमी की भरपाई के लिये राज्यों को उधार लेने के विकल्पों के बारे में लिखा

स्क्रूवाला ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य वित्त वर्ष 2024-25 तक कामकाजी पेशेवरों के साथ ‘लाइफलॉन्गलर्निंग’ तथा डिग्री कार्यक्रमों के जरिये अपने मूल कारोबार को 7,000 करोड़ रुपये पर पहुंचाने का है।’’ कंपनी को चालू वित्त वर्ष में अपना कारोबार करीब 1,200 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है। रेडसीर मैनेजमेंट कंसल्टिंग के अनुसार 2024-25 ऑनलाइन उच्च शिक्षा तथा लाइफलॉन्ग लर्निंग कारोबार का आकार बढ़कर 3,600 करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा। 2019-20 में यह 365 करोड़ रुपये था। इस तरह इसमें दस गुना की वृद्धि होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।