यौन उत्पीड़न के आरोप पर सामने आया एलन मस्क का ट्वीट, फ्लाइट अटेंडेंट का आरोप- मुझे सेक्स के बदले घोड़ा देने का कहा

Elon Musk
प्रतिरूप फोटो
Creative Commons licenses
एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स में काम करने वाली एक फ्लाइट अटेंडेंट ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि मुंह बंद रखने के लिए एलन मस्क ने उन्हें 2,50,000 डॉलर यानी की 1.93 करोड़ रुपए दिए थे। यह मामला साल 2016 का है।

नयी दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उन पर फ्लाइट अटेंडेंट ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले एलन मस्क की हमेशा चर्चा होती रहती है। हाल फिलहाल ट्विटर के साथ डील होने के बाद एलन मस्क के ट्वीट काफी ज्यादा वायरल हुए हैं। हालांकि ट्विटर के साथ वाली डील ठंडे बस्ते में चली गई है। लेकिन इस बार एलन मस्क को लेकर कोई सकारात्मक खबर नहीं बल्कि नकारात्मक खबर सामने आई है। 

इसे भी पढ़ें: Twitter को 44 अरब डॉलर से कम कीमत में खरीदेंगे Elon Musk, स्पैम बोट पर दिया अपडेट 

एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स में काम करने वाली एक फ्लाइट अटेंडेंट ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि मुंह बंद रखने के लिए एलन मस्क ने उन्हें 2,50,000 डॉलर यानी की 1.93 करोड़ रुपए दिए थे। यह मामला साल 2016 का है। हालांकि एलन मस्क ने फ्लाइट अटेंडेंट को साल 2018 में पैसे दिए थे।

क्या है पूरा मामला ?

अंग्रेजी समाचार वेबसाइट 'बिज़नेस इनसाइडर' की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट अटेंडेंट स्पेसएक्स की कॉर्पोरेट फ्लाइट में काम करती थी। ऐसे में स्पेसएक्स की तरफ से उसे मसाज देने वाली महिलाओं वाला लाइसेंस लेने के लिए दबाव बनाया गया था। फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि साल 2016 में वो एलन मस्क के प्राइवेट जेट के केविन में उन्हें मसाज दे रही थी। उस वक्त एलन मस्क ने अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया था और बिना सहमति के उसके पांव में हाथ फेरा था।

रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी पहचान को गुप्त रखने वाले फ्लाइट अटेंडेंट के दोस्त ने कहा कि एलन मस्क ने फ्लाइट अटेंडेंट को अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और उसे मसाज के बाद कुछ ज्यादा करने के बदले में घोड़ा खरीदकर देने का प्रस्ताव दिया। 

इसे भी पढ़ें: रूसी धमकी के बाद एलन मस्क ने अपनी मौत को लेकर किया ट्वीट, इंटरनेट पर छिड़ी चर्चा 

क्या राजनीति से प्रेरित है सारा मामला ?

इस संबंध में बिज़नेस इनसाइडर ने एलन मस्क से संपर्क साधने का प्रयास किया और ईमेल के जरिए उनकी प्रतिक्रिया लेनी चाही। ऐसे में एलन मस्क ने जवाब देने के लिए समय मांगा और कहा कि कहानी में और भी कई पहलू हैं जो सामने नहीं आए हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि अगर मैं यह सब कर रहा होता तो 30 साल के करियर में यह तमाम बातें सामने आतीं।

इस मामले को लेकर उन्होंने एक ट्वीट किया और इसे एलनगेट करार दिया। दरअसल, उन्होंने साल 2021 में एक ट्वीट किया था कि अगर मेरे से जुड़ा कभी कोई स्कैंडल होता है, तो *कृपया* इसे एलनगेट कहें। इस ट्वीट को उन्होंने रिट्वीट करते हुए लिखा कि अंत में हम एलनगेट को स्कैंडल नाम के रूप में उपयोग करते हैं। यह एकदम सही है।

अन्य न्यूज़