एस्सेल समूह ने एक बार फिर कर्जदाताओं का पूरा पैसा लौटाने का भरोसा दिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 12 2019 10:40AM
एस्सेल समूह ने एक बार फिर कर्जदाताओं का पूरा पैसा लौटाने का भरोसा दिया
Image Source: Google

दोनों कंपनियों ने योजना के तहत भुगतान करने के लिये अधिक समय की मांग की है। इन कोषों का समूह की विभिन्न रिण स्कीमों में 8,000 करोड़ रुपये तक का निवेश लगा हुआ है।

मुंबई। सुभाष चंद्रा की कंपनी एस्सेल समूह ने सभी कर्जदाताओं का उनका पूरा पैसा लौटाने की अपनी प्रतिबद्धता को बृहस्पतिवार को दोहराया है। दो प्रमुख म्यूचुअल फंड कंपनियों द्वारा अपने निवेशकों को भुगतान में देरी करने की बात कहने के एक दिन बाद एस्सेल समूह प्रमुख यह आश्वासन दिया है। एक दिन पहले ही दो शीर्ष म्यूचुअल फंड कंपनियों ने एस्सेल समूह में पैसा फंसे होने का हवाला देकर निवेशकों को निर्धारत समय पर उनका पैसा लौटाने में असमर्थता जतायी थी। कोटक महिंद्रा एसेट मैनेजमेंट कंपनी और एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने बुधवार को चुनिंदा निर्धारित आय वाली योजनाओं में भुनाने के दबाव की बात स्वीकार की थी।

इसे भी पढ़ें: JSW स्टील का कच्चा इस्पात उत्पादन 2018-19 में 3% बढ़कर 1.67 करोड़ टन

दोनों कंपनियों ने योजना के तहत भुगतान करने के लिये अधिक समय की मांग की है। इन कोषों का समूह की विभिन्न रिण स्कीमों में 8,000 करोड़ रुपये तक का निवेश लगा हुआ है। यह निवेश बिड़ला सन लाइफ एएमसी और एचडीएफसी एएमसी के अगुवाई वाली स्कीमों में किया गया है।

इसे भी पढ़ें: एक्जिम बैंक ने घाना को दो परियोजनाओं के लिए 18 करोड़ डालर का कर्ज दिया

एस्सेल समूह ने कहा, ‘‘कर्जदाताओं के साथ हुई व्यवस्था में सितंबर 2019 तक भुगतान का समाधान कर लिया जाएगा। एस्सेल समूह को सभी कर्जदाताओं का पैसा चुका देने का भरोसा है।’’ इससे पहले चंद्रा ने जनवरी में भी सार्वजनिक बयान जारी कर प्रत्येक कर्जदाता का पैसा चुकाने का वादा किया था।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video