Ficci का सुझाव, ‘अनलॉक' 3 में विदेशी हवाई सेवाओं, सिनेमाघरों और मेट्रो रेल को दोबारा खोला जाए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2020   19:01
Ficci का सुझाव, ‘अनलॉक' 3 में विदेशी हवाई सेवाओं, सिनेमाघरों और मेट्रो रेल को दोबारा खोला जाए

फिक्की ने ‘अनलॉक’ के तीसरे चरण में विदेशी हवाई सेवाओं, सिनेमाघरों, मेट्रो रेल को खोलने का सुझाव दिया है।फिक्की ने सुझाव दिया कि दो देशों के बीच भारतीय और विदेशी विमानन कंपनियों को परिचालन की इजाजात दी जानी चाहिए। इसके साथ ही होटलों में रेस्तरां और भोजनालयों के इस्तेमाल की सिफारिश भी की गई है।

नयी दिल्ली। उद्योग मंडल फिक्की ने सुझाव दिया है कि ‘अनलॉक’ के तीसरे चरण में सरकार को मल्टीप्लेक्स और सिनेमा घरों तथा मेट्रो रेल को दोबारा खोलना चाहिए एवं अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाओं की इजाजत देनी चाहिए। हालांकि, फिक्की ने यह कहा कि ऐसा करने के दौरान सभी सुरक्षा सावधानियों का सख्ती के साथ पालन होना चाहिए। उद्योग मंडल ने स्थानीय हालात को ध्यान में रखते हुए स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का समर्थन भी किया है। इसके अलावा कई अन्य प्रतिबंधों को हटाने का सुझाव भी फिक्की ने दिया है।

इसे भी पढ़ें: ई-नीलामी के तहत बिजली क्षेत्र को CIL का कोयला आवंटन Q1 में 29 प्रतिशत घटा

फिक्की ने सुझाव दिया कि दो देशों के बीच भारतीय और विदेशी विमानन कंपनियों को परिचालन की इजाजात दी जानी चाहिए। इसके साथ ही होटलों में रेस्तरां और भोजनालयों के इस्तेमाल की सिफारिश भी की गई है। फिक्की ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप से निपटने के दौरान यह स्पष्ट हो गया है कि ज्यादातर अर्थव्यवस्थाओं में लंबे समय तक ‘लॉकडाउन’ नहीं चल सकता है। संगठन ने कहा कि चूंकि देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन को लागू किया जा रहा है, ऐसे में बड़ी संख्या में कारोबार और आजीविका प्रभावित हुई हैं। अनलॉक का दूसरा चरण 31 जुलाई को खत्म हो रहा है और देश अनलॉक के तीसरे चरण की तैयारी कर रहा है। फिक्की ने कहा कि अब विमानन, खेल और पर्यटन जैसे क्षेत्रों पर लगाए गए प्रतिबंधों को आसान बनाने पर विचार करने का समय है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।