भारत-बांग्लादेश व्यापार को फिर से शुरू करने के लिए FIEO ने ममता से की हस्तक्षेप की मांग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   12:06
भारत-बांग्लादेश व्यापार को फिर से शुरू करने के लिए FIEO ने ममता से की हस्तक्षेप की मांग

फियो ने सीमापार व्यापार फिर शुरू करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हस्तक्षेप की मांग की है।पत्र में कहा गया है कि यदि हालात में तुरंत सुधार नहीं हुआ तो कई निर्यातकों को अपने कार्यालय बंद करने पड़ेंगे और वे दिवालिया हो जाएंगे।

कोलकाता। निर्यातकों के प्रमुख संगठन फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (फियो) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर उनसे भारत-बांग्लादेश व्यापार को फिर शुरू करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की है। फियो के पूर्वी क्षेत्र के अध्यक्ष सुशील पटवारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने 11 मई को सभी तरह का (भूमि एवं बंदरगाह) सीमा व्यापार फिर शुरू करने का आदेश जारी किया था, हालांकि ये अभी तक बहाल नहीं हुआ है और आवश्यक तथा खराब होने वाले सामानों से लदे हजारों ट्रक सड़क और बंदरगाहों पर फंसे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, 200 अंकों से ऊपर सेंसेक्स, निफ्टी 9,350 के पार

फियो ने कहा कि इससे निर्यात-आयात समुदाय को काफी हद तक नुकसान पहुंचा रहा है, जिसमें अधिकांश छोटे और मझोले कारोबारी हैं। उन्होंने कहा कि माल की आपूर्ति नहीं होने से निर्यातकों के ऑर्डर रद्द होने के आसार नजर आ रहे हैं, और आयातकों को भी नुकसान होगा। पत्र में कहा गया है कि यदि हालात में तुरंत सुधार नहीं हुआ तो कई निर्यातकों को अपने कार्यालय बंद करने पड़ेंगे और वे दिवालिया हो जाएंगे। गौरतलब है कि स्थानीय लोगों के विरोध के बाद उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश व्यापार दो मई को रोक दिया गया था। ग्रामीणों को डर था कि ट्रक चालक और मजदूर कोरोना वायरस संक्रमण फैला सकते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।