मित्सुबिशी के पूर्व मुख्य कार्यकारी ओसामू मासुको का 71 साल की उम्र में निधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   18:21
मित्सुबिशी के पूर्व मुख्य कार्यकारी ओसामू मासुको का 71 साल की उम्र में निधन

मित्सुबिशी मोटर्स ने कहा कि मासुको का निधन 27 अगस्त को हृदयगति रुकने से हुआ। उन्होंने सात अगस्त को ही स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफा दे दिया था।हालांकि इसके बावजूद कंपनी ने उन्हें विशेष सलाहकार नियुक्त किया था। मासुको और निसान के पूर्व चेयरमैन कार्लोस घोसन ने 2016 में एक गठबंधन बनाया था।

टोक्यो। मित्सुबिशी मोटर्स के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओसामू मासुको का 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। मित्सुबिशी का निसान के साथ गठबंधन कराने में उनकी अहम भूमिका रही। मित्सुबिशी मोटर्स ने कहा कि मासुको का निधन 27 अगस्त को हृदयगति रुकने से हुआ। उन्होंने सात अगस्त को ही स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफा दे दिया था।

इसे भी पढ़ें: केंद्र ने जीएसटी कमी की भरपाई के लिये राज्यों को उधार लेने के विकल्पों के बारे में लिखा

हालांकि इसके बावजूद कंपनी ने उन्हें विशेष सलाहकार नियुक्त किया था। मासुको और निसान के पूर्व चेयरमैन कार्लोस घोसन ने 2016 में एक गठबंधन बनाया था। घोसन को 2018 के अंत में कंपनी में कथित वित्तीय गड़बड़ियों के चलते गिरफ्तार किया गया था। हालांकि उन्हें बाद में जमानत मिल गयी और वह फरार होकर लेबनान चले गए। वर्ष 2005 में मित्सुबिशी मोटर्स के अध्यक्ष चुने जाने के बाद मासुको ने कंपनी की ब्रांड छवि को दोबारा खड़ा करने में अहम भूमिका निभायी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।