निशुल्क नहीं मिलेगी बिजली, पहले करना होगा भुगतान: आरके सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 16 2019 12:20PM
निशुल्क नहीं मिलेगी बिजली, पहले करना होगा भुगतान: आरके सिंह
Image Source: Google

सिंह ने कहा, ‘‘यही हम करने जा रहे हैं। हम भुगतान और आपूर्ति के बीच एक संपर्क बना रहे हैं। आपको पहले भुगतान करना होगा और फिर आपको बिजली मिलेगी... निशुल्क बिजली जैसी कोई चीज नहीं है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने सोमवार को कहा कि भारत एक नई व्यवस्था की ओर बढ़ रहा है, जहां बिजली उपभोक्ता को पहले भुगतान करना होगा और फिर उसे बिजली मिलेगी। ऊर्जा मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि राज्य समाज के कुछ वर्गों को निशुल्क बिजली दे सकते हैं, लेकिन उन्हें इसके लिए अपने बजट से भुगतान करना होगा।

इसे भी पढ़ें: बिहार की बिजली आपूर्ति क्षमता 2019-20 तक 11,346 मेगावाट हो जाएगी : मंत्री

सिंह ने कहा, ‘‘यही हम करने जा रहे हैं। हम भुगतान और आपूर्ति के बीच एक संपर्क बना रहे हैं। आपको पहले भुगतान करना होगा और फिर आपको बिजली मिलेगी... निशुल्क बिजली जैसी कोई चीज नहीं है। आप बिना निवेश के बिजली का उत्पादन नहीं कर सकते हैं।’’

इसे भी पढ़ें: नई व्यवस्था की ओर बढ़ रहा भारत, भुगतान के बिना बिजली मुमकिन नहीं



वह 20वें सालाना पीटीसी भारत दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को यहां संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिजली बनाने में लागत आती है और किसी को इसके लिए भुगतान करना पड़ता है। अगर आप निशुल्क बिजली देना चाहते हैं तो दीजिए, लेकिन आपको (राज्यों को) इसके लिए अपने बजट से भुगतान करना होगा। यही हम करने जा रहे हैं।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story