जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने लॉन्च किया एक सीटर वाला स्कूटर! जानिए इसकी खासियत और कीमत

जेमोपाई इलेक्ट्रिक

जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने मिनी स्कूटर मिसो पेश किया है।इसकी डिलिवरी अगले महीने से की जाएगी। जेमोपाई इलेक्ट्रिक गोरीन ई-मोबिलिटी और ओपाई इलेक्ट्रिक का संयुक्त उद्यम है। इस स्कूटर में सिर्फ चालक के लिए एक सीट है। एक बार पूरी चार्जिंग के बाद यह स्कूटर 75 किलोमीटर दौड़ सकता है।

नयी दिल्ली। जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने शुक्रवार को बाजार में अपना मिनी ई-स्कूटर मिसो पेश किया। इसकी कीमत 44,000 रुपये है। जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने बयान में कहा कि उसने मिनी स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी डिलिवरी अगले महीने से की जाएगी। जेमोपाई इलेक्ट्रिक गोरीन ई-मोबिलिटी और ओपाई इलेक्ट्रिक का संयुक्त उद्यम है। इस स्कूटर में सिर्फ चालक के लिए एक सीट है। एक बार पूरी चार्जिंग के बाद यह स्कूटर 75 किलोमीटर दौड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: घर खरीदने का सोच रहे है तो पढ़े ये रिपोर्ट, मिलेंगी सारी जानकारी

कंपनी का दावा है कि स्कूटर को दो घंटे में 90 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। जेमोपाई इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक अमित राज सिंह ने कहा, ‘‘ऐसे समय जब हम संकट का सामना कर रहे हैं, हमारे समक्ष सुरक्षित रहते हुए कारोबार की निरंतरता एक चुनौती है। इस दौर में यह एक स्कूटर आवागमन का एक सुरक्षित विकल्प है।’’ सिंह ने कहा कि कहा कि कोरोना वायरस संकट में एक सीट वाला स्कूटर सुरक्षित यात्रा विकल्प पेश करता है। इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस या क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) की अनुमति की जरूरत नहीं है। इस वाहन की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह स्कूटर दो ट्रिम्स में पेश किया गया है। एक में सामान ढोने के लिए कैरियर है, जो 120 किलोग्राम भार वहन कर सकता है। दूसरा सिर्फ एक सीट वाला स्कूटर है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़