सरकार ने 15वें वित्त आयोग का कार्यकाल 30 नवंबर तक बढ़ाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 17 2019 6:55PM
सरकार ने 15वें वित्त आयोग का कार्यकाल 30 नवंबर तक बढ़ाया
Image Source: Google

सरकार ने 15वें वित्त आयोग का कार्यकाल एक महीने बढ़ाकर 30 नवंबर दिया है। एक आधिकारिक बयान में बुधवार को यह जानकारी दी गई। इसके साथ ही वित्त आयोग की सिफारिशों का दायरा बढ़ाकर इसमें रक्षा और आंतरिक सुरक्षा के लिए कोष को भी शामिल किया गया है।

नयी दिल्ली। सरकार ने 15वें वित्त आयोग का कार्यकाल एक महीने बढ़ाकर 30 नवंबर दिया है। एक आधिकारिक बयान में बुधवार को यह जानकारी दी गई। इसके साथ ही वित्त आयोग की सिफारिशों का दायरा बढ़ाकर इसमें रक्षा और आंतरिक सुरक्षा के लिए कोष को भी शामिल किया गया है। सरकार ने 27 नवंबर, 2017 को एन के सिंह की अगुवाई वाले 15वें वित्त आयोग को अधिसूचित किया था। 

इसे भी पढ़ें: ग्रीन कार्ड के लिए भारतीयों का दशकों लंबा इंतजार क्या वाकई खत्म हो गया है ? 

इसे अन्य चीजों के अलावा एक अप्रैल, 2020 से पांच साल के लिए केंद्र द्वारा राज्यों को कोष के बंटवारे का फार्मूला सुझाना है। एक आधिकारिक ट्वीट में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 15वें वित्त आयोग का कार्यकाल एक महीने बढ़ाकर 30 नवंबर करने की मंजूरी दे दी है। इसके अलावा 15वें वित्त आयोग के कामकाज की शर्तों में संशोधन को भी मंजूरी दे दी है, जिससे रक्षा और आंतरिक सुरक्षा के लिए कोष की चिंता को दूर किया जा सके। पहले आयोग को इस साल 30 अक्टूबर तक अपनी रिपोर्ट देनी थी।
 


 
 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप