सरकार ने बैंकों को MSME के लिये महाप्रबंधक स्तर के अधिकारी की नियुक्ति करने को कहा

govt-asks-banks-to-appoint-gm-level-officer-to-address-msme-sector-woe
नरेंद्र मोदी सरकार इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान देते आयी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए अधिकारियों को 2024 तक पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य को पाने के लिये समावेशी वृद्धि पर ध्यान देने को कहा है।

नयी दिल्ली। सरकार ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम श्रेणी के उपक्रमों (एमएसएमई) को बढ़ावा देने के लिये बृहस्पतिवार को बैंकों को कहा कि वे एमएसएमई को होने वाली दिक्कतों के समाधान के लिये महाप्रबंधक स्तर के अधिकारी की नियुक्ति करें।

इसे भी पढ़ें: जुलाई से स्पाइसजेट शुरू करेगा आठ नई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

एमएसएमई क्षेत्र रोजगार सृजन और निर्यात के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। नरेंद्र मोदी सरकार इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान देते आयी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए अधिकारियों को 2024 तक पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य को पाने के लिये समावेशी वृद्धि पर ध्यान देने को कहा है।

इसे भी पढ़ें: वैश्विक एयरलाइन उद्योग को 2019 में 28 अरब डॉलर का होगा मुनाफा

मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग ने सभी सार्वजनिक बैंकों के प्रमुखों को परिपत्र जारी किया। इसमें एमएसएमई के समक्ष आ रही दिक्कतों को देखने तथा उनका समाधान करने के लिये महाप्रबंधक स्तर का एक अधिकारी नियुक्त करने के लिये कहा गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़