HDFC बैंक के उप प्रबंध निदेशक सुक्तांकर का इस्तीफा, अटकलों का बाजार गर्म

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 11 2018 11:44AM
HDFC बैंक के उप प्रबंध निदेशक सुक्तांकर का इस्तीफा, अटकलों का बाजार गर्म

एचडीएफसी बैंक के उप प्रबंध निदेशक परेश सुक्तांकर ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बैंक ने उनके इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया।

नयी दिल्ली। एचडीएफसी बैंक के उप प्रबंध निदेशक परेश सुक्तांकर ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बैंक ने उनके इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया। हालांकि अटकलें लगायी जा रही हैं कि वह किसी प्रतिद्वंदी बैंक में शीर्ष पद पर कमान संभाल सकते हैं। शेयर बाजार को दी जानकारी में बैंक ने बताया, ‘‘हम आपको सूचित करते हैं कि परेश सुक्तांकर ने बैंक के उप प्रबंध निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है।

उनका इस्तीफा आज कारोबार समाप्त होने के 90 दिनों के बाद से प्रभावी होगा।’’ सुक्तांकर 1994 में बैंक की स्थापना के वक्त से उससे जुड़े हैं। मार्च 2017 में उन्हें उप प्रबंध निदेशक पद की जिम्मेदारी दी गई थी। सुक्तांकर का इस्तीफा बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी का उत्तराधिकारी तलाशने की प्रक्रिया शुरू करने से लगभग नौ महीने पहले आया है। अटकलें हैं कि वह किसी प्रतिद्वंदी बैंक में शीर्ष पद पर कमान संभाल सकते हैं।

गौरतलब है कि एक्सिस बैंक ने अपनी मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिखा शर्मा के उत्तराधिकारी की तलाश शुरू कर दी है और आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक भी उनके खिलाफ अनियमितता संबंधी जांच के चलते छुट्टी पर हैं। बैंक का शेयर आज बंबई शेयर बाजार में 0.17 प्रतिशत गिरकर 2,115 रुपये पर बंद हुआ।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप