हिमाचल के मुख्यमंत्री ने मंडी हवाई अड्डे के लिए 2,000 करोड़ रुपये का अनुदान मांगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 4:57PM
हिमाचल के मुख्यमंत्री ने मंडी हवाई अड्डे के लिए 2,000 करोड़ रुपये का अनुदान मांगा
Image Source: Google

ठाकुर ने बताया कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने मंडी जिले के नागचाला में तकनीकी सर्वे का काम पूरा कर लिया है और एक ऐसे हवाई अड्डे के निर्माण पर विचार विमर्श हो रहा है जहां बड़े आकार के विमान भी परिचालन कर सकें।

नयी दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को वित्त आयोग के चेयरमैन एन के सिंह से मुलाकात की।इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने  सिंह से मंडी जिले में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के लिए 2,000 करोड़ रुपये का विशेष उद्देश्यीय अनुदान उपलब्ध कराने का आग्रह किया। 


ठाकुर ने बताया कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने मंडी जिले के नागचाला में तकनीकी सर्वे का काम पूरा कर लिया है और एक ऐसे हवाई अड्डे के निर्माण पर विचार विमर्श हो रहा है जहां बड़े आकार के विमान भी परिचालन कर सकें। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने सिंह से विभिन्न क्षेत्रों और रेलवे के विस्तार के लिए बुनियादी ढांचा विकास को राज्य केंद्रित अनुदान उपलब्ध कराने का आग्रह किया। 
बैठक के दौरान ठाकुर ने कहा कि राज्य अचानक आने वाली बाढ़, बादल फटने, वन में आग, सूखे और शीत लहर तथा हिमस्खलन की दृष्टि से संवेदनशील है। ऐसे में राज्य आपदा मोचन कोष (एसडीआरएफ) के आकार को बढ़ाने की जरूरत है। 


 उन्होंने वित्त आयोग से यह भी कहा कि एसडीआरएफ का तहत पूरा वित्तपोषण केन्द्र सरकार द्वारा किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि राज्य को पर्यावरण संरक्षण और वन सुरक्षा के लिये मुआवजा दिया जाना चाहिये।
  

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video