भारत समुद्री क्षेत्र में बढ़ने के लिए काफी गंभीर, बंदरगाहों में निजी निवेश को देंगे प्रोत्साहन: मोदी

  •  अंकित सिंह
  •  मार्च 2, 2021   12:24
  • Like
भारत समुद्री क्षेत्र में बढ़ने के लिए काफी गंभीर, बंदरगाहों में निजी निवेश को देंगे प्रोत्साहन: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम बंदरगाहों में निजी निवेश को प्रोत्साहन देंगे। हमारा 2030 तक देश में 23 जलमागों को परिचालन में लाने का उद्देश्य है। जलमार्ग परिवहन का लागत प्रभावी और पर्यावरण के अनुकुल तरीका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैरीटाइम इंडिया समिट 2021 का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सरकार का ध्यान मौजूदा ढांचागत सुविधाओं को उन्नत बनाने, नई पीढ़ी की अवसंरचना तैयार करने और सुधारों की यात्रा को बढ़ावा देने पर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम बंदरगाहों में निजी निवेश को प्रोत्साहन देंगे। हमारा 2030 तक देश में 23 जलमार्गों को परिचालन में लाने का उद्देश्य है। जलमार्ग परिवहन का लागत प्रभावी और पर्यावरण के अनुकुल तरीका है।

उन्होंने कहा कि समिट इस क्षेत्र से संबंधित कई हितधारकों को एक साथ लाता है। मुझे यकीन है कि हम समुद्री अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में बड़ी सफलता हासिल करेंगे। इस मैरीटाइम इंडिया समिट के जरिए मैं दुनिया को भारत आने और हमारी वृद्धि प्रक्षेपवक्र का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं। भारत समुद्री क्षेत्र में बढ़ने के लिए काफी गंभीर है। मोदी ने कहा कि भारत सरकार डोमेस्टिक शिप बिल्डिंग और शिप रिपेयर मार्केट पर ध्यान दे रही है। डोमेस्टिक शिप बिल्डिंग को प्रोत्साहित करने के लिए हमने भारतीय शिपयार्ड के लिए शिप बिल्डिंग फाइनेंशियल असिस्टेंट्स पॉलिसी को मंजूरी दी। 







This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept