इंडिगो ने टिकट रद्द करने और बदलाव करने के शुल्क में 500 रुपये की वृद्धि की

indigo-raises-tariff-for-cancellation-of-ticket-and-change-to-500
इंडिगो ने बयान में कहा कि यात्रा की तारीख से 0 से 3 दिन के भीतर टिकट में बदलाव या रद्द करने पर ही संशोधन लागू होगा। यदि यात्री सफर की तारीख से चार या उससे ज्यादा पहले टिकट में बदलाव कर रहा है तो शुल्क समान रहेगा।

नयी दिल्ली। किफायती विमानन सेवा देने वाली कंपनी इंडिगो ने बृहस्पतिवार मध्य रात्रि से टिकट रद्द करने और बदलाव करने के शुल्क में 500 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की। यह व्यवस्था यात्रा के तीन दिन या उससे पहले टिकट रद्द और बदलाव करने पर लागू होगी। 

इसे भी पढ़ें: जुलाई से स्पाइसजेट शुरू करेगा आठ नई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

इंडिगो ने बयान में कहा कि यात्रा की तारीख से 0 से 3 दिन के भीतर टिकट में बदलाव या रद्द करने पर ही संशोधन लागू होगा। यदि यात्री सफर की तारीख से चार या उससे ज्यादा पहले टिकट में बदलाव कर रहा है तो शुल्क समान रहेगा। " घरेलू उड़ानों के लिए यात्रा से तीन दिन पहले तक टिकट रद्द करने या उसमें बदलाव करने का शुल्क अब क्रमश : 3,500 और 3,000 रुपये होगा।

इसे भी पढ़ें: वैश्विक एयरलाइन उद्योग को 2019 में 28 अरब डॉलर का होगा मुनाफा

इस घोषणा से पहले कंपनी क्रमश : 3,000 रुपये और 2,500 रुपये का शुल्क ही लेती थी। यदि उपरोक्त अवधि के अलावा टिकट रद्द या टिकट में बदलाव किया जाता है तो क्रमश : 3,000 रुपये और 2,500 रुपये शुल्क ही लगेगा। भारतीय उपमहाद्वीप के भीतर उड़ान भरने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट रद्द करने या तारीख में बदलाव करने पर क्रमश : 3,500 रुपये और 3,000 रुपये लगेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़