इंडस्ट्रियलिस्ट आनंद महिंद्रा ने शेयर की दिल को छू देने वाली एक तस्वीर, सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल

 Anand Mahindra
common creative
निधि अविनाश । Aug 15, 2022 4:08PM
एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें एक बुजुर्ग महिला और उसका पति अपने घर की छत पर तिरंगा लगाते दिख रहे हैं। ये तस्वीर उघोगपति आनंद महिंद्रा ने भी अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की है जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है।

आज यानि 15 अगस्त 2022 को भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर भारत सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत की गई जिसके तहत हस्तियों से लेकर नागरिकों तक ने अपने घरों में तिरंगा लगाया है और सोशल मीडिया के डीपी पर भी तिरंगा लगाकर अपनी देशभक्ति जाहिर की है। इसी बीच एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें एक बुजुर्ग महिला और उसका पति अपने घर की छत पर तिरंगा लगाते दिख रहे हैं। ये तस्वीर उघोगपति आनंद महिंद्रा ने भी अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की है जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। इसी के साथ आनंद महिंद्रा ने बुजुर्ग दंपत्ति की तारीफ करते हुए लोगों को एक बड़ी सीख भी दी। उन्होंने लिखा,  “अगर आप सोच रहे हैं कि इस बार स्वतंत्रता दिवस को लेकर इतना हो-हल्ला क्यों हो रहा है तो इसका जवाब इन दो लोगों से पूछिए। ये लोग आपको किसी भी लेक्चर से बेहतर समझा पाएंगे। जय हिन्द।” 

इसे भी पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन से शोक में डूबा उद्योग जगत, टाटा से लेकर अडाणी तक ने दी श्रद्धांजलि

क्या है इस अनोखी तस्वीर में?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में बुजुर्ग दंपत्ति दिखाई दे रहे है और दोनों ही छत पर खड़े हैं। महिला एक लोहे के ड्रम पर चढ़ी हुई है और लोही की छड़ पर झंडा टांगती नजर आ रही है। नीचे महिला का पति उस ड्रम को पकड़कर खड़ा है जिससे अपनी पत्नी को सहारा दिया जा सके। बुजुर्ग होने के बाद भी देश के लिए जज्बा देखना वाकई काफी अच्छा है। फोटे में नजर आ रहे बुजुर्ग उस पीढ़ी के हैं जिनके लिए आजादी के मायने आज के समय से बिल्कुल अलग थे। उन लोगों ने अपनी आंखों से देश को आजाद होते हुए देखा था इसलिए उनसे ज्यादा देश के प्रेम और जज्बात को कोई नहीं समझ सकता। बता दें कि इस तस्वीर को अब तक 7 हजार से ज्याजा व्यू मिल चुके हैं। वहीं 800 से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। 

अन्य न्यूज़