गौतम अडाणी से लेकर मुकेश अंबानी तक, आजादी के जश्न में शामिल हुआ उद्योग जगत

mukesh adani
ANI
आजादी के जश्न में उद्योगजगत शामिल हुआ।रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक छोटा वीडियो जारी किया है जिसमें कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी अपने पोते पृथ्वी अंबानी के साथ राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे हैं।

नयी दिल्ली। जाने-माने उद्योगतियों गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी समेत भारत के कई औद्योगिक घराने सोमवार को देश की आजादी के जश्न में शामिल हुए और नए भारत को वैश्विक स्तर पर आगे बढ़ाने का संकल्प जताया। देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जगह-जगह फहराते और लहराते तिरंगों तथा अन्य कार्यक्रमों के बीच उद्योगपतियों ने भी अपने स्वतंत्रता दिवस के जश्न की तस्वीरें और वीडियो ट्वीट किए। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक छोटा वीडियो जारी किया है जिसमें कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी अपने पोते पृथ्वी अंबानी के साथ राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: एंटीलिया कांड के बाद दोबारा अंबानी परिवार को मिली धमकी, 3 घंटे में पूरे परिवार को खत्म कर देंगे

उद्योगपति गौतम अडाणी ने कहा कि भारत अनंत अवसरों और त्वरित वृद्धि की दहलीज पर खड़ा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भारत अपार अवसरों और तेज वृद्धि के मुहाने पर खड़ा है। हमारे युवाओं के सपनों और आकांक्षाओं के बल पर सर्वश्रेष्ठ लोकतंत्र की कहानी की तो यह महज शुरुआत है। भारत अब रूकने वाला नहीं है। जय हिंद।’’ विप्रो के चेयरमैन रिशद प्रेमजी ने ट्वीट किया, ‘‘भारत की आजादी के 75वें वर्ष का जश्न सम्मान और गौरव के साथ मनाया जा रहा है। मातृभूमि को स्वतंत्रता दिवस की बधाई।’’ एस्सार के निदेशक प्रशांत रुईया ने राष्ट्र निर्माण में भागीदारी का संकल्प लेते हुए कहा, आइये हम देश को नई अर्थव्यवस्था में ले जाने का संकल्प लें जैसा कि हमने उदारीकरण के बाद पुरानी अर्थव्यवस्था को लेकर किया था।

इसे भी पढ़ें: बेंगलुरु की सड़कों पर दौड़ेंगी स्विच मोबिलिटी की 75 इलेक्ट्रिक बसें

वेदांता समूह के संस्थापक अनिल अग्रवाल ने ट्वीट किया, ‘‘स्टार्टअप से लेकर खेलों तक हमारे युवा दुनिया की उम्मीदों से कहीं आगे निकल गए। अगले 25 वर्ष में हम दुनिया का अग्रणी प्रौद्योगिकी केंद्र बनाएंगे जो सिलिकॉन वैली से भी बेहतर होगा। ’’ इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के चेयरमैन एस एम वैद्य ने यहां कंपनी के मुख्यालय में तिरंगा फहराया।उन्होंने कहा, ‘‘आइये हम वैश्विक मंच पर भारत की तरक्की को गति दें।’’ ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) की चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अल्का मित्तल ने देहरादून में कंपनी के मुख्यालय पर तिरंगा फहराने के बाद कहा, ‘‘आज हम विरासत को आगे ले जा रहे हैं और भारत की वृद्धि और समृद्धि में जिस भी तरह से योगदान दे सकें, देने को उत्सुक हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़