एयरबस इंडस्ट्री से 43 विमानों की खरीद के लेकर दीपक तलवार से होगी पूछताछ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 15 2019 4:01PM
एयरबस इंडस्ट्री से 43 विमानों की खरीद के लेकर दीपक तलवार से होगी पूछताछ
Image Source: Google

मौजूदा मामले में विशेष सरकारी वकीलों-डी पी सिंह और नीतेश राणा ने अदालत से कहा था कि खरीद से जुड़े धनशोधन के संबंध में पूरीआपराधिक साजिश का पता लगाने के लिए तलवार को हिरासत में लेने की जरूरत है।

नयी दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को 2005 में फ्रांस की कंपनी एयरबस इंडस्ट्री से पूर्ववर्ती कंपनी इंडियन एयरलाइंस द्वारा 43 विमानों की खरीद से जुड़े एक नये मामले में लॉबिस्ट दीपक तलवार से पूछताछ करने की इजाजत दी। ईडी ने तलवार से पूछताछ की इजाजत मांगते हुए बृहस्पतिवार को अदालत में एक अर्जी लगायी थी। तलवार विदेशी एयरलाइनों को फायदा पहुंचाने और राष्ट्रीय कंपनी एयर इंडिया को नुकसान पहुंचाने की सौदा-वार्ता से जुड़े एक भिन्न मामले में न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में है।

इसे भी पढ़ें: #TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 15 Mar 2019

मौजूदा मामले में विशेष सरकारी वकीलों- डी पी सिंह और नीतेश राणा ने अदालत से कहा था कि खरीद से जुड़े धनशोधन के संबंध में पूरीआपराधिक साजिश का पता लगाने के लिए तलवार को हिरासत में लेने की जरूरत है। ईडी के अनुसार यह मामला इंडियन एयरलाइंस के अधिकारियों और अज्ञात व्यक्तियों ने दर्ज कराया था।

इसे भी पढ़ें: मुंबई में बड़ा हादसा, फुटओवर ब्रिज गिरने से 5 लोगों की मौत, 36 घायल



इन सभी पर आरोप लगाया था कि अधिकारियों ने अपने पद का दुरूपयोग किया तथा एयरबस इंडस्ट्री के साथ साजिश रचकर उससे इंडियन एयरलाइंस द्वारा 43 विमानों की खरीद में उसे अनुचित लाभ पहुंचाया तथा सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story