iRobot कर रहा है भारत में नये स्टोर खोलने की योजना, जानें पूरी Detail

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 21, 2019   15:24
iRobot कर रहा है भारत में नये स्टोर खोलने की योजना, जानें पूरी Detail

भविष्य की योजना तथा बिक्री लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि कंपनी ने पिछले तीन-चार साल के दौरान देश में कई उत्पाद पेश किये हैं।

नयी दिल्ली। रोबोट वैक्यूम क्लीनर बनाने वाली ब्रिटेन की कंपनी आईरोबोट की योजना नये उत्पाद पेश कर तथा नये स्टोर शुरू कर भारतीय बाजार में कारोबार बढ़ाने की है। भारत में आईरोबोट के उत्पादों का वितरण प्योरसाइट सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड करती है। प्सोरसाइट सिस्टम्स के निदेशक एवं मुख्य परिचालन अधिकारी पुलक सतीश कुमार ने यहां भाषा से कहा कि अभी आईरोबोट के वैक्यूम क्लीनर की बिक्री स्टोर के अलावा ऑनलाइन माध्यम से अमेजॉन के जरिये तथा ऑफलाइन माध्यम से क्रोमा स्टोर के जरिये की जा रही है।

इसे भी पढ़ें- सऊदी अरब के ‘विजन 2030’ में साझेदार बनना चाहता है भारत

कंपनी की योजना इस साल हैदराबाद और पुणे में भी बड़े स्टोर शुरू करने की है। अभी बेंगलुरू और चेन्नई में दो-दो फ्लैगशिप स्टोर तथा मुंबई में एक बड़ा स्टोर है। भविष्य की योजना तथा बिक्री लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि कंपनी ने पिछले तीन-चार साल के दौरान देश में कई उत्पाद पेश किये हैं।

इसे भी पढ़ें- बैंक आफ बड़ौदा के साथ विजया बैंक, देना बैंक का विलय पहली अप्रैल से प्रभावी होगा

रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर की घरेलू बाजार में शानदार मांग को देखते हुए कंपनी आगे भी विभिन्न उत्पाद पेश करने वाली है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यहां कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) से लैस रोबोट वैक्यूम क्लीनर रूम्बा आई7प्लस पेश किया। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।